DC vs SRH: दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

खेल समाचार

इंडियन प्रीमियर लीग के 33वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 134 रन बनाए. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने लक्ष्य 17.5 ओवर में ही हासिल कर लिया. दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 47 रन श्रेयस अय्यर ने बनाए. धवन ने 42 और कप्तान ऋषभ पंत ने नाबाद 35 रनों की पारी खेली. इसके अलावा दिल्ली के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. कागिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. नॉर्खिया और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिये. नॉर्खिया ने तो 4 ओवर में सिर्फ 12 रन देकर 2 विकेट लिये. अक्षर ने भी महज 21 ही रन दिये.

हैदराबाद की बात करें तो अब्दुल समद ने सबसे ज्यादा 28 रनों का योगदान दिया. राशिद खान ने 22 रनों की पारी खेली. साहा और विलियमसन ने 18-18 रन बनाए. हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही. डेविड वॉर्नर पहले ही ओवर में नॉर्खिया का शिकार बन गए और वो खाता भी नहीं खोल सके. साहा भी 18 रन बनाकर रबाडा का शिकार हुए. कप्तान विलियमसन ने भी 26 गेंदों में महज 18 ही रन बनाए. मनीष पांडे भी सेट होने के बाद 17 रन पर आउट हो गए. केदार जाधव भी कुछ खास नहीं कर पाए और 3 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. ऑलराउंडर जेसन होल्डर भी 10 रन बनाकर आउट हुए.

दिल्ली अंक तालिका में टॉप पर
दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में 7वीं जीत दर्ज की. वो अब अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. दूसरी ओर हैदराबाद ने 8 में से 7 मैच गंवा दिये हैं और अब उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की सभी उम्मीदें समाप्त लग रही हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहली बार आईपीएल में शुरुआती 8 में से 7 मैच गंवाए हैं. इससे पहले 2009 में केकेआर, पंजाब किंग्स ने 2010 में, दिल्ली कैपिटल्स ने 2013 में और 2019 में आरसीबी ने शुरुआती 8 में से 7 मैचों में हार झेली थी.

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन– डेविड वॉर्नर, ऋद्धिमान साहा, केन विलियमसन, मनीष पांडे, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, केदार जाधव, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और खलील अहमद.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोयनिस, शिमरॉन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया और आवेश खान.

Related posts

प्रधानमंत्री ने भारतीय दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम को टी-20 विश्‍व कप जीतने पर बधाई दी

एशिया कप: भारत ने पाकिस्तान को रौंदा, दर्ज की बड़ी जीत

टेनिस में सफलता का राज खुशी रहना है: नडाल