Cricket World CUp 2019: Google ने बनाया खास Doodle…

खेल समाचार

आज से क्रिकेट के दीवानों का इंतजार खत्म होने जा रहा है. ICC World cup 2019 का आगाज हो चुका है. क्रिकेट वर्ल्ड कप के 12वें सीजन की ओपनिंग हो चुकी है. गूगल ने इस क्रिकेट के त्यौहार पर एक खास डूडल बनाया है.

गूगल ने अपने होम पेज पर खास doodle बनाया है. ब्राउजर पर गूगल का होमपेज खोलते ही आपको गूगल का खास डूडल दिखाई देगा. इस पेज पर ‘o’ लेटर की जगह बॉल और ‘L’ की जगह विकेट को बनाया गया है.

क्रिकेट वर्ल्ड कप के इस मुकाबले को मनाने के लिए सर्च इंजन ने खास एनिमेटेड डूडल बनाया है. उद्घाटन मैच द ओवल मैदान पर खेला जाएगा. और आज से पूरी दुनिया इस जश्न में डूब जाएगी.

विश्वकप का पहला मैच इंग्लैंड और South africa के बीच खेला जाएगा. भारत अपना पहला मैच पांच जून को साउथ अफ्रीका के साथ ही खेलेगा. इससे पहले बुधवार शाम को क्रिकेट के इस त्यौहार के आगाज के लिए लंदन में ओपनिंग सेरेमनी हुई.

इस खूबसूरत डूडल में गूगल को स्टंप और बॉल की मदद से लिखा गया है. ब्लैक बैकग्राउंट में लिखे गए गूगल को देखने पर एक गेंदबाज गेंद फेकता नजर आता है जिस पर बल्लेबाज शॉट खेलता है और फील्डर कैच कर पकड़ लेता है.

गूगल के इस डूडल को क्लिक करने पर यूजर को न सिर्फ हर रोज होने वाले मैचों की जानकारी मिलेगी बल्कि उस मैच का स्कोर और टीम से जुड़ी जरूरी जानकारियां भी उपलब्ध होंगी.

Related posts

एशियाई खेलों में दिखेंगे भारत के सात युवा गोल्फर

मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि मैं चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ जुड़ने के लिए बेताब हूं

यह विश्व कप मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा टूर्नामेंट: विराट कोहली