कोरोनावायस: Google देगा 5,900 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद, CEO सुंदर पिचई ने किया ऐलान – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » देश-विदेश » कोरोनावायस: Google देगा 5,900 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद, CEO सुंदर पिचई ने किया ऐलान

कोरोनावायस: Google देगा 5,900 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद, CEO सुंदर पिचई ने किया ऐलान

कोरोना वायरस से एक तरफ पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है, वहीं सर्च इंजन गूगल ने इस आपदा के लिए लगभग 5900 करोड़ रुपये सहायता राशि देने का ऐलान किया है. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक ब्लॉग के जरिए इसकी जानकारी दी. उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा, “80 करोड़ डॉलर की इस राशि में दुनियाभर में पिछले एक साल से सक्रिय छोटे एवं मझोले कारोबार को गूगल एड क्रेडिट के रूप में 34 करोड़ डॉलर मिलेंगे.”

सुंदर पिचाई ने लिखा, “दुनियाभर में छोटे एवं मझोले कारोबार को गूगल एड क्रेडिट के रूप में 34 करोड़ डॉलर मिलेंगे. ये राशि उन इकाइयों के लिए उपलब्ध होगी, जिनके खाते पिछले एक साल से सक्रिय हैं. इसका नोटिफिकेशन उनके गूगल एड खाते पर नजर आएगा.”

उन्होंने आगे लिखा, “इसके अलावा विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और 100 से ज्यादा सरकारी एजेंसियों को 25 करोड़ डॉलर की विज्ञापन सहायता दी जाएगी. एनजीओ और बैंकों के लिए 20 करोड़ डॉलर का निवेश कोष बनाया जाएगा.”

गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के प्रकोप से 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. कोरोनावायरस पूरी दुनिया में तेजी से अपने पैर फैला रहा है. इस बीमारी के चपेट में दुनियाभर के 5 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं. Source Catch News

About admin