महाराष्ट्र में कोरोना की सबसे बड़ी उछाल , 7,074 नए मामलों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार

Image default
देश-विदेश

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि महाराष्ट्र में शनिवार को 7,074 नए कोरोनोवायरस मामलों में सबसे ज्यादा एक दिन का उछाल आया है और इसी के साथ राज्य के कोविड -19 के कुल संक्रमितों का आंकड़ा दो लाख को पार कर गया है।

महाराष्ट्र का कोविड -19 टैली अब 2,00,064 पर है, जबकि 295 मौतों के साथ संक्रमण से कुल मृत्यु का आंकड़ा 8,671 हो गया।7,074 नए मामलों में से 1,163 मुंबई से है, जिसने शहर को कोरोना मीटर को 83,237 पर पहुंचा दिया है। शनिवार को मुंबई में 68 मौतें हुईं जिसने शहर में कुल मौतों की संख्या 4,830 कर दी।

इस बीच, मुंबई में पुलिस ने कहा कि कोविड -19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए 28 जून को लगाए गए विवादास्पद 2-किलोमीटर के यात्रा प्रतिबंध के उन्मूलन के साथ शहर में यात्रा प्रतिबंधों को कम कर दिया गया है।

पुलिस ने कहा कि यह सिर्फ दो दिनों के लिए लगाया गया था। बता दें , उद्धव सरकार ने महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुंबई शहर में महामारी से होने वाली मृत्यु की दर भी कम की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि बीएमसी के अधिकारी इस महामारी के उन्मूलन के लिए मेहनत कर रहे हैं , केन्द्र से आयी टीम ने भी उनकी तारीफ की है। उन्होंने कहा, ”महामारी के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है।” Punjabkesari

Related posts

‘स्वच्छता ही सेवा है’ अभियान के आठ दिनों बाद अब देश के 201 जिले ओडीएफ (ओपन डिफेक्शन फ्री) हो गए हैं

सुप्रीम कोर्ट की निरानी में 10 मई को होगा फ्लोर टेस्ट

सहकारिता में कृषि क्षेत्र को बदलने और इसे सतत बनाने की ताकत: वेंकैया नायडू