मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धनतेरस पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी

Image default
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्रदेशवासियों को धनतेरस की हार्दिक बधाई देते हुए उनकी सुख-समृद्धि की कामना की है।

आज यहां जारी एक बधाई संदेश में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि भारतीय संस्कृति में अर्थ सहित चार प्रकार के पुरुषार्थ बताए गए हैं। उन्होंने कहा कि धनतेरस इसी का द्योतक है। उन्होंने भरोसा जताया कि प्रदेश में अन्त्योदय की भावना के अनुरूप समाज के अंतिम व्यक्ति को भी सुख-समृद्धि प्राप्त होगी।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आज के दिन वैद्यगण भगवान धन्वंतरि का पूजन भी करते हंै। सर्वविदित है कि अच्छे स्वास्थ्य के माध्यम से ही सुख एवं समृद्धि पायी जा सकती है। इसलिए धनतेरस एवं धन्वंतरि जयंती के अवसर पर अर्थ के साथ-साथ अच्छे स्वास्थ्य को प्राप्त करने का भी संकल्प लिया जाना चाहिए, जिससे एक स्वस्थ एवं समृद्ध समाज निर्मित हो सके।

Related posts

मक्खनपुर: 06 शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, चोरी की 18 मोटर साइकिलें व 01 कार बरामद

आश्रम में रहने वाले वृद्धों को प्राथमिकता के आधार पर वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृत करने के दिए निर्देश: मंत्री रमापति शास्त्री

आगामी जनगणना 2021 के मकान सूचीकरण, मकानों की गणना तथा राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को अद्यतन करने हेतु छह दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन