मुख्यमंत्री ने होली के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश » मुख्यमंत्री ने होली के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं

मुख्यमंत्री ने होली के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने होली के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत की सनातन परम्परा का प्रमुख पर्व होली सामाजिक समता एवं सौहार्द का प्रतीक है।

होली पर्व के अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री जी ने यह भी कहा कि पर्व एवं त्योहारों की लम्बी परम्परा सनातन धर्म के गौरव एवं प्राचीनता का प्रतीक है। सनातन हिन्दू धर्म की परम्परा में पर्व एवं त्योहार हर्षोल्लास एवं राष्ट्रीयता को मजबूती प्रदान करने की प्रेरणास्पद क्षण है। सामाजिक और राष्ट्रीय जीवन में व्यापक परिवर्तन एवं खुशहाली की महत्वपूर्ण घटनाओं को हमारी ऋषि परम्परा ने पर्व एवं त्योहारों के रूप में धार्मिक मान्यता देकर अगली पीढ़ी को प्रेरणा एवं प्रकाश का आधार प्रदान किया।

होली का पर्व हमें अधर्म, असत्य एवं अन्याय जैसी आसुरी शक्तियों से लड़ने का प्रबोधन प्रदान करने के साथ ही, अपने पर्व एवं त्योहार परस्पर प्रेम और सद्भाव के साथ मनाने की प्रेरणा देता आ रहा है। इन पर्वों की प्रासंगिकता आज और भी अधिक बन चुकी है, जब आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई निर्णायक स्थिति में पहुंच चुकी है। हम सबको यह नहीं भूलना चाहिये कि हमारे पर्व एवं त्योहारों में शोक और सन्ताप का कोई स्थान नहीं, लेकिन हर्षोल्लास के प्रतीक इन पर्वांे में जोश के साथ होश भी आवश्यक है। अपने पर्व एवं त्योहार की पवित्रता एवं मर्यादा हम सबको बनाये रखनी है। इस दृष्टि से कोई भी ऐसा कार्य न हो, जिससे पर्व एवं त्योहार की मर्यादा भंग होती हो।

मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश के सभी जिला प्रशासन एवं नगर निकायों को होली के अवसर पर स्वच्छता, सुरक्षा एवं जलापूर्ति की विशेष व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं, जिससे लोगों को कोई असुविधा न हो और यह पर्व शान्तिपूर्ण ढंग से मनाया जा सके।

About admin