Online Latest News Hindi News , Bollywood News

समाजवादी बीमा मित्रों को समाजवादी किसान बीमा केयर कार्ड बनवाने में सहयोग के निर्देश

उत्तर प्रदेश कृषि संबंधित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने समाजवादी किसान एवं सर्वहित बीमा योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश समस्त जिलाधिकारियों /मुख्य विकास अधिकारियों को दिए हैं। इस योजना के विषय में आम जनता/किसानों की जानकारी हेतु समस्त जिला मुख्यालयों/विकास भवनों, तहसील, ब्लाक तथा न्याय पंचायत एवं ग्राम पंचायत मुख्यालयों के सूचना पटों, दीवालों पर वालराईटिंग कराये जाने के भी निर्देश दिए गये हैं।
यह जानकारी संस्थागत वित्त एवं बीमा तथा वाह्य सहायतित परियोजना महानिदेशक श्री शिवसिंह यादव ने दी।
श्री यादव ने बताया कि राज्य सरकार ने शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने एवं उसकी जानकारी किसानों तथा आम जनता तक पहुँचाने के लिए मुख्यमंत्री बैंकिंग एवं बीमा हेल्पलाइन-1520 का व्यापक प्रचार-प्रसार करने तथा समाजवादी किसान एवं सर्वहित बीमा योजना का प्रचार-प्रसार करने हेतु नामित किये गये समाजवादी बीमा मित्रों को किसानों को समाजवादी किसान बीमा केयर कार्ड बनवाने में सहयोग के निर्देश समस्त जिलाधिकारियों/सी0डी0ओ0 को दिए हैं।
श्री शिवसिंह यादव ने बताया कि इस योजना का लाभ किसानों को दिलाने हेतु प्रत्येक जनपद में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समितियों को गठन किया जा चुका है। इसमें सी0डी0ओ0 सहित जनपदीय अधिकारियों /तहसील/ब्लाक स्तरीय अधिकारियों को शामिल किया गया है। ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्यों, आशा बहुओं एवं शिक्षा मित्रों को भी शामिल करते हुए इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारियों/मुख्य विकास अधिकारियों तथा उपजिलाधिकारियों को जिला, तहसील एवं ब्लाक मुख्यालयों पर योजना की प्रगति की समीक्षा करने के भी निर्देश दिए गये हैं।

Related posts

बागपत और मुरादाबाद वाहन चोर गिरफ्तार, चोरी की मोटर साइकिलें बरामद

admin

बच्चों को ज्ञान ही नहीं संस्कार देना भी जरूरी: राजनाथ सिंह

admin

समाज को नई दिशा देने के लिए तत्पर हैं नवोदय विद्यालय: डाक निदेशक केके यादव

admin

7 comments

Leave a Comment