कार्डिफ टी-20 : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » कार्डिफ टी-20 : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

कार्डिफ टी-20 : इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 57), जोए रूट (47) और जेम्स विंसे (36) की उपयोगी पारियों के सहारे इंग्लैंड ने यहां सोफिया गार्डन्स मैदान पर खेले गए एकमात्र टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम (65) और हैरिस सोहेल (50) के अर्धशतकों की मदद से छह विकेट पर 173 रन का स्कोर बनाया, जिसे इंग्लैंड ने चार गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

मोर्गन ने 29 गेंदों की नाबाद पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए। कप्तान मोर्गन को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। रूट ने 42 गेंदों पर पांच चौके जबकि विंसे ने 27 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

बेन डकेट ने नौ और जोए डेनली ने 12 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्कों की मदद से नाबाद 20 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी और हसन अली ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले, पाकिस्तान ने छह विकेट पर 173 रन का स्कोर खड़ा किया लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके।

आजम ने 42 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के लगाए। उनके अलावा सोहैल ने 36 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। इमाद वसीम ने नाबाद 18 और फहीम अशरफ ने 17 रन बनाए। मेजबान इंग्लैंड के लिए जोफरा आर्चर ने दो और टॉम कुरेन तथा क्रिस जोर्डन ने एक-एक विकेट लिया।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

About admin