तोड़ा सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड, 15 वर्ष की आयु में इस महिला खिलाड़ी ने रचा इतिहास – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » तोड़ा सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड, 15 वर्ष की आयु में इस महिला खिलाड़ी ने रचा इतिहास

तोड़ा सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड, 15 वर्ष की आयु में इस महिला खिलाड़ी ने रचा इतिहास

हिंदुस्तान की सबसे युवा खिलाड़ी 15 वर्ष की शेफाली वर्मा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक बनाकर बन गई हैं. शेफाली ने सचिन तेंडुलकर का 30 वर्ष पुराना रेकॉर्ड तोड़ दिया. उन्होंने ने वेस्ट इंडीज के विरूद्ध पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में 49 गेंद में 73 रन की पारी खेली, जिससे भारतीय टीम ने शनिवार को यहां 84 रन की बढ़त से जीत हासिल की.

शेफाली अपना पांचवां टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रही थी| उन्होंने अपनी पारी के दौरान छह चौके व चार छक्के जमाए. शेफाली ने यह उपलब्धि 15 वर्ष व 285 दिन की आयु में हासिल की. इस तरह उन्होंने महान क्रिकेटर तेंडुलकर को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक 16 वर्ष व 214 दिन की आयु में बनाया था.

हरियाणा की युवा खिलाड़ी शेफाली ने पिछले महीने सूरत में दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध अपने करियर के दूसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में 46 रन की पारी खेली थी. उल्लेखनीय है कि शेफाली वर्मा (73) व स्मृति मंधाना (67) की सलामी जोड़ी की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत ही भारतीय महिला टीम ने मेजबान वेस्ट इंडीज पर 84 रन की जीत हासिल की.

About admin