गेल के तूफान में उड़े अंग्रेजों , ताबड़तोड़ 12 छक्के लगाकर तोड़ा अफरीदी का बड़ा रिकॉर्ड – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » गेल के तूफान में उड़े अंग्रेजों , ताबड़तोड़ 12 छक्के लगाकर तोड़ा अफरीदी का बड़ा रिकॉर्ड

गेल के तूफान में उड़े अंग्रेजों , ताबड़तोड़ 12 छक्के लगाकर तोड़ा अफरीदी का बड़ा रिकॉर्ड

ब्रिजटाउन: वेस्ट इंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए खेले गए सीरीज के पहले वनडे मैच में विंडीज टीम ने इंग्लैंड को 360 रनों का लक्ष्य दिया था. लेकिन इंग्लैंड ने 48.4 ओवर में ही 364 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. इस मैच में भले ही विंडीज टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन मैच के दौरान एक समय ऐसा आया जब गेल का तूफान अंग्रेजों को ले ही उड़ा था. इस मैच में गेल ने 6 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार वापसी करते हुए शाहिद अफरीदी के बड़े रिकाॅर्ड को भी तोड़ दिया.

विंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में क्रिस गेल ने 135 रन की शानदार पारी खेली. गेल की शुरूआत धीमी थी लेकिन अपनी पारी के अंत तक उन्होंने 129 गेंदों में 135 रन बना डाले. इस दौरान गेल ने ताबड़तोड़ छक्कों की बरसात भी की और 12 छक्के लगाए. मैच में 12 छक्के लगाते ही गेल ने इंटरनैशनल क्रिकेट में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकाॅर्ड को तोड़ दिया. कल तक इंटरनेशनल क्रिकेट में अफरीदी के नाम 476 छक्के लगाने का रिकाॅर्ड दर्ज था और वह यह कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी थे. लेकिन अब सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकाॅर्ड गेल (488 छक्के) के नाम हो गया है. यह कारनामा करने के बाद गेल अपने अंदाज में जश्न मनाते हुए नजर आए. इस दौरान उन्होंने बल्ले के ऊपर हेलमेट रख और बल्ले को ऊपर उठा दिया जिसकी तस्वीर भी वायरल हो रही है. गौर हो कि वर्ल्ड कप के बाद क्रिस गेल वनडे से संन्यास लेने की घोषणा की है.

About admin