बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन की खेलों के प्रति हैं दीवानगी

Image default
खेल समाचार

अभिषेक बच्चन अपने पिता महानायक अमिताभ बच्चन की तरह ही, खेलों के दीवाने हैं। यही वजह है, वह भारत में चलने वाली कई लीगों से जुड़े हुए हैं और उसमें पूरी तरह से इंवाल्व भी हैं। जबकि पिता अमिताभ बच्चन हमेशा खेलों को लेकर ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अपनी राय और भावना जाहिर करते रहते हैं। लेकिन अभिषेक बच्चन उनसे कहीं ज्यादा खेलों से जुड़े हुए हैं और भारतीय खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम भी कर रहे हैं।

आईएसएल की शुरूआत से अभिषेक बच्चन ने चेन्नयन एफसी टीम में सहमालिक हैं। इसके अलावा वह प्रो कबड्डी लीग में जयपुर पिंक पैथर्स टीम में सहमालिक हैं। इससे उनकी खेल के प्रति दीवानगी समझी जा सकती है।

साल 2014 में शुरू हुई प्रो कबड्डी लीग के पहले ही सीजन में उनकी टीम पिंक पैंथर्स ने खिताबी जीत दर्ज की थी। जबकि साल 2015 और 2018 में उनकी टीम चेन्नयन एफसी ने आईएसएल में खिताबी जीत हासिल की है।

अभिषेक बच्चन ने पूर्व में अपने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उनकी इच्छा स्पोर्ट्स पर आधारित फिल्में बनाने का है। उन्होंने कहा था, “भारत में खेलों के प्रति लोगों की सोच अच्छी नहीं है, इसलिए लोगों में खेलों के प्रति जागरुकता बढ़ाने की जरुरत है। इसलिए यूनाइटेड स्टेट्स की तर्ज पर ही भारत में वह खेलों पर आधारित फिल्म बनाना चाहते हैं।”

हालांकि अभिषेक बच्चन न तो फुटबॉल और न ही कबड्डी के फैन हैं, बल्कि अभिषेक ने खुद बताया कि वह बॉस्केटबॉल के फैंन हैं। अभिषेक बच्चन सन् 1982 से एनबीए के फैन रहे हैं, उन्हें इस खेल से खुद महानायक ने रूबरू करवाया था। वह अभिषेक को पहली बार लॉस एंजेलिस लेकर गये थे, जहां उन्होंने बॉस्केटबॉल का मैच देखा था।

Related posts

पुलवामा हमले के शहीद के परिवारों की सहायता के लिए पुशअप लगाएंगे सचिन तेंदुलकर

पुणे में टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन, 105 रन पर ढेर

विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच बेहतरीन प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी: मैक्ग्रा