बीसीसीआई ने की महिला आईपीएल की घोषणा, डेट और टीम के साथ मैदान और समय की हुई घोषणा – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » बीसीसीआई ने की महिला आईपीएल की घोषणा, डेट और टीम के साथ मैदान और समय की हुई घोषणा

बीसीसीआई ने की महिला आईपीएल की घोषणा, डेट और टीम के साथ मैदान और समय की हुई घोषणा

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम के चयन की तारीख तय की। सीओए ने विश्व कप के लिए 15 अप्रैल को टीम चुनने का फैसला किया। इसके साथ ही इस बैठक में बीसीसीआई की सीओए ने और बड़ा फैसला लिया।

सीओए ने महिला मिली आईपीएल को लेकर की चर्चा

बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति(सीओए) ने इस बैठक में टीम को चुनने के अलावा महिला क्रिकेट को लेकर भी एक बड़ा फैसला किया और उनके लिए महिला मिनी आईपीएल आयोजित कराने की तरफ कदम बढ़ाया है।

सीओए ने इन दिनों खेली जा रही इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के प्लेऑफ मुकाबलों के दौरान महिला मिनी आईपीएल के आयोजन को लेकर भी चर्चा की।

महिला मिनी आईपीएल में तीन टीमों के बीच होंगे चार मैच

पिछले साल आईपीएल के दौरान महिला क्रिकेट की दो टीमों के बीच एक टी20 प्रदर्शनी मैच का आयोजन किया था लेकिन इस बार बीसीसीआई ने फैसला किया है कि मिनी आईपीएल 3 टीमों के बीच खेला जाएगा जिसमें चार मैच होंगे।

इसमें महिला क्रिकेट के विश्व की कई खिलाड़ी हिस्सा लेंगी और इनके बीच तीन टीमों में बांटा जाएगा। इनके बीच आपस में एक-एक मैच खेला जाएगा तो वहीं टॉप-2 टीमों के बीच फाइनल मैच होगा।

पुरुषों की तरह ही ये मैच होंगे रात 8 बजे से

सीओए की इस बैठक में महिला मिनी आईपीएल को लेकर फैसला किया और इस बैठक के सूत्रों के हिसाब से पुरुष मैचों की तरह रात 8 बजे ही खेले जाएंगे।

सूत्रों की माने तो इसको लेकर कहा गया है कि ” मैच रात को 8 बजे ही आयोजित किए जाएंगे जो पुरुषों की तरह की प्राइम टाइम में खेले जाएंगे। एक मैच विशाखापट्टनम में आयोजित किया जाएगा और दूसरे मैच के बैंगलुरू में होने की संभावना है।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

About admin