नागालैंड में इंटरनेट और SMS सेवाएं बंद

देश-विदेश

कोहिमा: दीमापुर में बलात्कार के आरोपी को पीट-पीट कर मार दिए जाने की घटना से जुड़े विडियो इंटरनेट पर आ जाने के बाद नागालैंड सरकार ने शनिवार रात से राज्य में 48 घंटे के लिए इंटरनेट पर प्रतिबंध लगा दिया । इस अवधि के लिए इंटरनेट को अवरुद्ध कर दिए जाने का सरकार का यह आदेश रविवार को स्थानीय अखबारों में प्रकाशित हुआ।

अखबारों ने कहा कि सरकार ने मोबाइल सेवा प्रदाताओं को एसएमएस और एमएमएस सेवाएं भी बंद करने के निर्देश जारी कर दिए। सरकारी आदेश में कहा गया कि पीट-पीटकर मार दिए जाने से जुड़े विडियो का प्रसार हो रहा है और एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है।

इसी बीच पिछले दो दिन से दीमापुर में जारी कर्फ्यू में आज सुबह ढील दी गई, जिसके बाद लोग गिरिजाघर में प्रार्थना में शामिल हो सके। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि कर्फ्यू आदेश दोपहर तीन बजे से आधी रात तक लागू रहेंगे।

इससे पहले दीमापुर में भीड़ द्वारा जेल से खींचकर बलात्कार के एक आरोपी की हत्या करने के मामले में पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार किया।

बलात्कार के आरोपी सैयद फरीद खान के शव को शनिवार को उसके गृह शहर करीमगंज ले जाया गया। खान को दीमापुर में एक महिला से बलात्कार के आरोप में 24 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। अगले ही दिन उसे दीमापुर सेंट्रल जेल में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

पांच मार्च को भीड़ ने जेल तोड़कर उसे बाहर निकाल लिया। भीड़ ने उसे नग्न कर पिटाई की, पत्थरों से मारा और यहां तक कि बाइक से बाधकर घसीटा। इस घटनाक्रम में उसकी मौत हो गई।

Related posts

अगस्‍त, 2016 में ई-पर्यटक वीजा पर आये पर्यटकों की संख्‍या में अगस्‍त, 2015 के मुकाबले 137.7 प्रतिशत की उल्‍लेखनीय बढ़ोतरी

गर्मी में सूखे से निपटने के लिए सरकार तैयार: उमा भारती

आतंकी हमले का खतरा, राहुल, मोदी और हार्दिक का रोड शो रद्द

Leave a Comment