उत्तर प्रदेश में अनूप चंद्र पांडेय ने मुख्य सचिव का कार्यभार संभाला

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश को आज नया मुख्य सचिव मिल गया। अनूप चंद्र पांडेय ने आज कार्यभार संभाल लिया है। अनूप चंद्र पांडेय ने राजीव कुमार की जगह पर मुख्य सचिव का पद संभाला है। राजीव कुमार आज मुख्य सचिव के पद से रिटायर हो गए। पदभार ग्रहण करने के बाद अनूप चंद्र पांडेय ने कहा कि उन्होंने सीएम योगी के आदेश पर यूपी के मुख्य सचिव पद की कुर्सी संभाली है। उन्होंने कहा आने वाले समय में हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि उत्तर प्रदेश सरकार के सभी संकल्प पत्र पूरे हों। अनूपचंद्र पांडेय ने कहा हमारे पास एक अच्छी टीम है और हम पूरी कोशिश करेंगे कि विकास के अच्छे काम करें। उन्होंने पदभार संभालते ही किसानों को लेकर कहा कि हमारा प्रयास रहेगा कि प्रदेश के गन्ना किसानों का भुगतान सही समय पर हो और नौजवानों को रोजगार के साधन मुहैया कराए जाएं और उन्हें रोजगार मिले।

अनूप चंद्र पांडेय ने मुख्य सचिव का पदभार संभाला

मालूम हो कि शनिवार (30 जून) को उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव के तौर पर अनूपचंद्र पांडेय ने पदभार संभाल लिया। अनूपचंद्र पांडेय ने पूर्व मुख्य सचिव राजीव कुमार का स्थान लिया है। राजीव कुमार आज मुख्य सचिव के पद से रिटायर हुए हैं। पिछले दिनों हुए यूपी इंवेस्टर्स समिट अनूप चंद्र पांडेय के नेतृत्व में हुआ था जिसके बाद उन्हें काफी सराहा गया था। इसके साथ ही किसानों के कर्जमाफी योजना में भी इन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। अनूप चंद्र पांडेय साफ सुथरी छवि के अफसर माने जाते हैं यही वजह है कि योगी सरकार ने इनपर भरोसा जताया है और यूपी के मुख्य सचिव की जिम्मेदारी दी है।

गन्ना किसानों को समय से हो भुगतान

मुख्य सचिव का पद संभालने के बाद उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता रहेगी कि प्रदेश के गन्ना किसानों को समय से भुगतान किया जाए और युवाओं को रोजगार मिले। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश कैसे उत्तम प्रदेश बने इसके लिए हम पूरी कोशिश करेंगे। मुख्य सचिव ने कहा कि आने वाले समय में हमारी टीम जनप्रतिनिधियों की समस्याओं को भी दूर करेगी और उन समस्याओं को प्राथमिकता से लेगी।

राजीव कुमार की जमकर की तारीफ

बता दें कि मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने पूर्व मुख्य सचिव राजीव कुमार की जमकर तारीफ की। मुख्य सचिव ने कहा जो पुराने मापदंड थे वह बड़े उच्च थे और उन पर चलने का मैं पूरा प्रयास करुंगा। उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी धन्यवाद दिया और कहा कि सीएम ने मुझपर विश्वास जताया है इसलिए मैं प्रयास करुंगा की हम टारगेट को अचीव करें। उन्होंने आगे कहा कि मैं खुद प्रयास करुंगा कि कर्मचारियों का मोरल हाई रहे जिससे वह उच्च स्तर पर काम कर सकें।

Related posts

गोमती नदी को स्वच्छ बनाना राज्य सरकार का संकल्प: मुख्यमंत्री

राज्य सरकार आमजन को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं सुलभ कराने के लिए कृतसंकल्प: सीएम

बलियां में सरयू नदी पर उप्र तथा बिहार को जोड़ने वाले खरीद-दरौली घाट पर निर्माणाधीन सेतु की होगी जांच: केशव प्रसाद मौर्य