अमित शाह ने कहा कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की नींव है, जिसको सशक्त करने के लिए मोदी सरकार 6 वर्षों से प्रयासरत है

Image default
देश-विदेश

नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने कहा है कि “कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की नींव है, जिसको सशक्त करने के लिए मोदी सरकार 6 वर्षों से प्रयासरत है। अपने ट्वीट्स में श्री अमित शाह ने कहा कि “किसानों की आय दोगुना करने और कृषि विकास के लिए कई अभूतपूर्व कदम उठाए हैं। मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के इन अथक प्रयासों से आने वाले समय में भारतीय कृषि विश्वस्तरीय होगी”।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि “कृषि व ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कैबिनेट द्वारा पारित 100000 करोड़ रुपये के एग्रीकल्चर इंफ़्रास्ट्रक्चर फंड (Agriculture Infrastructure Fund) की शुरुआत की और साथ ही पीएम-किसान (PM-Kisan) के तहत 8.5 करोड़ किसानों के खातों में 17000 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफ़र की, इसके लिए प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करता हूँ”।

श्री अमित शाह ने यह भी कहा कि “एग्रीकल्चर इंफ़्रास्ट्रक्चर फंड” से कोल्ड स्टोरेज, संग्रह केंद्रों, प्रसंस्करण इकाइयों जैसे अनेकों बुनियादी ढाचों के निर्माण को गति मिलेगी जिससे हमारे मेहनती किसान अपनी उपज का सही मूल्य प्राप्त कर पाएंगे। इससे रोजगार के नये अवसर उत्पन्न होंगे और ग्रामीण अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी”।

Related posts

कानून के नियमों के प्रतिपालन का बोझ न्यायाधीशों पर: उपराष्ट्रपति

प्रधानमंत्री ने निर्माण टेक्नोलॉजी इंडिया समारोह को संबोधित किया

गुजरात चुनाव के नतीजों की इस कुत्ते ने की भविष्यवाणी, पहले भी इन जानवरों ने किया है ऐसा