रूड़की स्थित पठानपुरा में अलीगढ़ हाॅस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर का उद्घाटन करते हुए: मुख्यमंत्री

Image default
उत्तराखंड
हरिद्वार/देहरादून: मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रूड़की स्थित पठानपुरा में बतौर मुख्य अतिथि अलीगढ़ हाॅस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर का उद्घाटन करते हुए कहा कि रूड़की के लोगों के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए एक और हाॅस्पिटल खोला जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि अलीगढ़ हाॅस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में डाॅक्टरों की बहुत कमी है आवश्यकता के अनुरूप यहां पर मात्र एक तिहाई डाॅक्टर ही उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग इस प्रोफेशन में आते हैं उन्हें विशेष रूप से बधाई देता हूँ साथ ही अपेक्षा करता हूं कि इस पेशे को सेवाभाव से अपनाएं, क्योंकि डाॅक्टरों को भगवान का रूप माना जाता है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि अर्द्ध कुम्भ निकट है यह हरिद्वार ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश का अर्द्ध कुम्भ है इसका आयोजन पहले से अच्छे तरीके से किया जायेगा। जिलाधिकारी को निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को वर्षा से क्षतिग्रस्त हुई फसलों से क्षतिपूर्ति हेतु न्यूनतम 1500 रूपये मुआवजा राशि वितरित की जाए। इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने सिविल लाईन रूड़की में होटल हैवन का भी उद्घाटन किया।
इस अवसर पर विधायक प्रणव चैंपियन, विधायक प्रदीप बत्रा, पूर्व विधायक रामसिंह सैनी, पूर्व सांसद हरपाल साथी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव इरशाद अली, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चैधरी राजेन्द्र सिंह, राव अफ्फाक अली, डाॅ मेहताब आलम, डाॅ फरहा इक्तिदार, डाॅ शहला अफजल, जिलाधिकारी एच.सी. सेमवाल, एस.एस.पी. स्वीटी अग्रवाल इत्यादि उपस्थित थे।

Related posts

विधान सभा स्थित अपने कक्ष में सेब उत्पादन में वृद्धि को लेकर बैठक करते हुए: मंत्री सुबोध उनियाल

पिथौरागढ़ः बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं की शपथ दिलाते हुएः सीएम त्रिवेद्र सिंह रावत

सीतावनी दशवां श्रद्धा पर्व समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री हरीश रावत

Leave a Comment