वर्ल्ड कप को लेकर अजिंक्य रहाणे ने की भविष्यवाणी, भारत ही नहीं ये टीमें भी जीत सकती हैं विश्वकप का खिताब – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » वर्ल्ड कप को लेकर अजिंक्य रहाणे ने की भविष्यवाणी, भारत ही नहीं ये टीमें भी जीत सकती हैं विश्वकप का खिताब

वर्ल्ड कप को लेकर अजिंक्य रहाणे ने की भविष्यवाणी, भारत ही नहीं ये टीमें भी जीत सकती हैं विश्वकप का खिताब

आईपीएल खत्म होने के बाद 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में आईसीसी विश्व कप शुरू होने जा रहा है। भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भारत के अलावा कुछ और टीमों को इस खिताब का दावेदार बताया।

सीएट क्रिकेट रेटिंग्स इंटरनेशनल अवार्डस समारोह में रहाणे ने बताया कि मैं सिर्फ एक टीम के बारे में नहीं कहना चाहूंगा। इंग्लैंड की टीम शानदार है। न्यूजीलैंड की टीम ऐसे टूर्नामेंट में बहुत अच्छा प्रदर्शन करती है। वेस्टइंडीज के लिए कुछ भी कहना मुश्किल है। वह क्या कर दे कुछ नहीं कहा जा सकता।

अजिंक्य रहाणे ने कहा कि भारत का गेंदबाजी बहुत ही मजबूत है। विश्व कप में भारत की सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाजी आक्रमण है। इसी वजह से भारतीय टीम विश्वकप का खिताब जीत सकती है।

रहाणे ने बताया कि भारतीय टीम के स्पिन और पेश दोनों ही काफी शानदार और अनुभवी है। हमारी टीम के सभी गेंदबाज विकेट निकालना जानते हैं। चाहे कैसी भी परिस्थिति हो गेंदबाज विकेट निकाल लेते हैं। इस वजह से हमारे मौके बढ़ जाते हैं।

विश्व कप 2019 के लिए चुनी गई भारत की 15 सदस्यीय टीम में रहाणे को मौका नहीं मिला। रहाणे का मानना है कि इस टूर्नामेंट में लय और निरंतरता रखना मायने रखता है।

रहाणे ने बताया कि भले ही टीम के खिलाड़ी अनुभवी, मजबूत और शानदार हो। लेकिन इस बार विश्वकप नए प्रारूप में खेला जाना है। सभी टीमें 9-9 लीग मैच खेलेंगी। इसीलिए अंत तक लय और निरंतरता रखना जरूरी होगा।

यदि आप अच्छी शुरुआत करते हैं और बाद में भी लय कायम करते हैं तो आपको फायदा होगा। पूरे टूर्नामेंट में आपको निरंतर अच्छा खेल दिखाना होगा। यह ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें टीम कभी भी लय हासिल कर लेती है। ऐसे में दूसरी टीमों को हल्के में नहीं लेना चाहिए। Source The Desi Awaaz

About admin