अफगानिस्तान ने बनाया टी-20 का सर्वोच्च स्कोर – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » अफगानिस्तान ने बनाया टी-20 का सर्वोच्च स्कोर

अफगानिस्तान ने बनाया टी-20 का सर्वोच्च स्कोर

अफगानिस्तान ने रविवार को यहां आयरलैंड के खिलाफ टी-20 क्रिकेट का सर्वोच्च स्कोर बनाया। उसने यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के साथ खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 278 रन बनाए। इससे पहले, टी-20 क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड आस्ट्रेलिया के नाम था। 2016 में आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ उसी के घर पर तीन विकेट के नुकसान पर 263 रन जड़े थे।

आयरलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के हजरतउल्लाह जजई ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने महज 62 गेंदों पर 162 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और नाबाद पवेलियन लौटे।

जजई ने बल्लेबाजी के दौरान 16 छक्के और 11 चौके जड़े। उन्होंने टी-20 की एक पारी में सबसे अधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया जबकि अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में व्यक्तिगत स्कोर के मामले में वह दूसरे स्थान पर पहुंचे।

इससे पहले, सबसे अधिक छक्के दागने का रिकॉर्ड आस्ट्रेलिया के एरोन फिंच के नाम था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2013 में 14 छक्के जड़े थे।

अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में व्यक्तिगत स्कोर के मामले फिंच अभी भी शीर्ष पर काबिज है। फिंच ने पिछले साल जिम्बाब्वे के खिलाफ 172 रनों की पारी खेली थी।

About admin