15 साल की बच्ची ने दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स को विम्बलडन में हराया – Online Latest News Hindi News , Bollywood News
Breaking News
Home » खेल समाचार » 15 साल की बच्ची ने दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स को विम्बलडन में हराया

15 साल की बच्ची ने दिग्गज टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स को विम्बलडन में हराया

New Delhi: साल के तीसरे टेनीस टूर्नामेंट विम्बलडन में उस समय एक बड़ा उलट फेर देखने को मिला जब 15 साल की बच्ची ने दिग्गज टेनीस स्टार वीनस विलियम्स को हरा दिया। लंदन में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में 15 वर्षीय हमवतन खिलाड़ी कोरी ग्राफ ने वीनस विलीयम को हराया। कोरी ग्राफ ने दिग्गज खिलाड़ी वीनस को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराया।

अपना पहला ग्रैंड स्लैम खेल रही 15-वर्षीय कोरी गौफ ने अपने पहले ही मैच में यह बड़ा कारनामा किया है। वह अपने ही देश की दिग्गज खिलाड़ी से 24 साल छोटी हैं, और वह विम्बलडन के मेन ड्रॉ में पहुंचने वाली अब तक की सबसे छोटी उम्र की खिलाड़ी हैं। वीनस 5 बार विम्बलडन समेत कुल चार ग्रैंड स्लैम खिताब भी जीत चुकी है।

कोरी हमवतन खिलाड़ी वीनस के खिलाफ किसी तरह की परेशानी में नहीं दिखी। वर्ल्ड में 313वें नंबर की गौफ ने अपने से 24 वर्ष बड़ी वीनस को सीधे सेटों में आसानी से 6-4, 6-4 से हराया। इस जीत के बाद गौफ ने कहा कि ‘मेरा लक्ष्य यहां खिताब जीतना है. मैं पहले भी यह कह चुकी हूं. मैं महानतम बनना चाहती हूं। जब मैं आठ साल की थी तो मेरे पिताजी ने कहा था कि मैं ऐसा कर सकती हूं।’

विंबलडन दुनिया में सबसे पुराना टेनिस टूर्नामेंट (खेल प्रतियोगिता) है और इसे सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के रूप में जाना जाता है। 1877 के बाद से यह प्रतियोगिता विम्बलडन के लन्दन उपनगर में ऑल इंग्लैण्ड क्लब में आयोजित की जाती रही है। यह चार ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट्स (खेल प्रतियोगिताओं) में से एक है और यह एकमात्र प्रतियोगिता है, जिसे आज भी खेल की मूल सतह, घास, पर खेला जाता है, जिससे लॉन टेनिस को इसका नाम मिला।

About admin