120 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन लेकर दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस दिल्ली पहुंची

Image default
देश-विदेश

देश भर के विभिन्न राज्यों में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) पहुंचाकर लोगों को राहत दिलाने की अपनी यात्रा को जारी रखते हुए, भारतीय रेलवे ने अबतक देश भर के विभिन्न राज्यों में 74 टैंकरों में 1094 मीट्रिक टन एलएमओ पहुंचाया है। 19 ऑक्सीजन एक्सप्रेस रेलगाडियां पहले ही अपनी यात्रा पूरी कर चुकी हैं और ऑक्सीजन से भरी 2 और ऑक्सीजन एक्सप्रेस रेलगाडियां 4 टैंकरों में 61.46 मीट्रिक टन (लगभग) एलएमओ लेकर सफर में हैं।

यह भारतीय रेलवे द्वारा अनुरोध करने वाले राज्यों को कम से कम समय में अधिक से अधिक एलएमओ पहुंचाने का प्रयास है।

कुल 120 मीट्रिक टन एलएमओ लेकर दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस आज दिल्ली पहुंची है। तीसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस अंगुल से दिल्ली के लिए 30.86 मीट्रिक टन एलएमओ लेकर पहले ही चल चुकी है।

अंगुल से 63.6 मीट्रिक टन एलएमओ लेकर पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस तेलंगाना पहुंची।

हरियाणा और दिल्ली के लिए 61.46 मीट्रिक टन एलएमओ लेकर चली और ऑक्सीजन एक्सप्रेस रेलगाडियां रास्ते में हैं।

अब तक, भारतीय रेलवे ने 1094 मीट्रिक टन से अधिक लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) की ढुलाई की है। इसमें से महाराष्ट्र को (174 मीट्रिक टन), उत्तर प्रदेश को (430.51 मीट्रिक टन), मध्य प्रदेश को (156.96 मीट्रिक टन), दिल्ली को (190 मीट्रिक टन), हरियाणा को (79 मीट्रिक टन) और तेलंगाना को (63.6 मीट्रिक टन) ऑक्सीजन पहुंचायी गई है।

Related posts

केंद्रीय मंत्री और प्रसिद्ध डायबेटोलॉजिस्ट डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि मधुमेह रोगियों के लिए कोविड विकट स्थिति उत्पन्न करता है

नए साल की पूर्व संध्या के अवसर पर राष्ट्रपति का बधाई संदेश

इसरो ने अंतरिक्ष यात्री बचाव प्रणाली का सफलतापूर्वक परीक्षण किया