Online Latest News Hindi News , Bollywood News

होने वाला है रिलायंस जियो का नया धमाका, रहें तैयार…

देश-विदेश

नई दिल्ली: भारत में अपनी टेलीकॉम सर्विस की शुरुआत करने के बाद रिलायंस जियो के लिए पिछला साल बहुत ही शानदार रहा है। कई कंपनियों पर इतना अधिक दबाव पड़ा कि उन्‍हें अपना कारोबार ही समेटना पड़ गया।

जियो प्राइम सब्‍सक्राइर्ब्‍स को एक समान टैरिफ प्‍लान वाले रेगूलर कस्‍टर की तुलना में अतिरिक्‍त डाटा और जियो एप्‍स का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन मिलता है। अब जबकि जियो प्राइम सब्‍सक्रिप्‍शन की अवधि समाप्‍त होने वाली है, तो ऐसे में उन कस्‍टमर्स के साथ आगे क्‍या होगा, जिन्‍होंने एक साल पहले 99 रुपए में प्राइम मेंबरशिप हासिल की थी।

कंपनी ने अभी तक प्राइम मेंबरशिप के बारे में कोई भी अपडेट जानकारी नहीं दी है। भारत में बहुत से ग्राहक जियो के प्राइम मेंबर हैं। 2016 में जियो ने सितंबर में 99 रुपए की प्राइम मेंबरशिप के साथ तीन महीने की फ्री सर्विस के साथ अपनी शुरुआत की थी। यह फ्री सर्विस दिसंबर तक चलनी थी। लेकिन कंपनी ने इसे तीन महीने और बढ़ाकर 31 मार्च 2017 तक जारी रखा।

आपने प्राइम मेंबरशिप कभी भी खरीदी हो यह 31 मार्च 2018 तक लागू रहेगी। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्‍या मुकेश अंबानी की कंपनी अपने इस यूजर बेस को बनाए रखने और इसे और बढ़ाने के लिए क्‍या ऑफर और टैरिफ प्‍लान लेकर आती है। ऐसी संभावना है कि जियो प्राइम सब्‍सक्रिप्‍शन के खत्‍म होने से पहले ही अन्‍य ऑफर की पेशकश कर सकती है।

हालांकि अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि कंपनी क्‍या नया ऑफर लेकर आएगी। लेकिन यदि हम रिलायंस जियो का पिछला ट्रैक रिकॉर्ड देखें तो ऐसी संभावना है कि कंपनी जियो सब्‍सक्रिप्‍शन को 99 रुपए के शुल्‍क में ही अगले एक साल के लिए बढ़ा सकती है। कंपनी इसके अलावा नॉन-प्राइम मेंबर्स के लिए भी मेंबरशिप चालू कर सकती है। (UPUK)

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More