26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

स्पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ शरजील खान पर लगा 5 साल का प्रतिबंध

स्पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ शरजील खान पर लगा 5 साल का प्रतिबंध
खेल समाचार

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ शरजील खान पर बुधवार को पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक शर्जील खान को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के मैच में फिक्सिंग मामले में दोषी पाया गया, जिसके बाद उन पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है। शर्जील के खिलाफ 18 फरवरी को चार्जशीट दायर की गई थी।

पांच में से ढाई साल शर्जील निलंबित रहेंगे और इस दौरान क्रिकेट प्राधिकारी उनके आचरण की निगरानी करेंगे। रिटायर्ड जस्टिस असगर हैदर की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय न्यायाधिकरण ने शर्जील के स्पॉट फिक्सिंग मामले में भूमिका को लेकर अपना फैसले की घोषणा की है।

शर्जील खान पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के भ्रष्टाचार विरोधी संहिता के उल्लंघन के लिए बैन किया गया है। उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फरवरी में निलंबित किया था। शर्जील खान को पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जल्मी के बीच उद्घाटन मैच में फिक्सिंग में शामिल पाया गया था।

पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे संस्करण के दौरान स्पॉट फिक्सिंग मामले में शर्जील खान के अलावा और खालिद लतीफ का भी नाम शामिल था। मामले की जानकारी मिलते ही इन दोनों खिलाड़ि‍यों को फरवरी में पीएसएल के दूसरे दिन दुबई से पाकिस्तान वापस भेज दिया गया था।

28 साल के शर्जील खान ने पाकिस्तान की ओर से आखिरी बार 26 जनवरी 2017 को वनडे खेला था। शर्जील खान ने पाकिस्तान की तरफ से एक टेस्ट मैच खेला, जिसमें 44 रन बनाए हैं। वहीं 25 वन-डे में बाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक शतक और 6 अर्धशतकों की मदद से 812 रन बनाए। 28 साल के शर्जील ने 15 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2 अर्धशतकों की मदद से 360 रन बनाए हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच के लिए इस ट्राइब्यूनल का गठन किया था।

Related posts

1 comment

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More