27 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

श्री थावरचंद्र गहलोत ने अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर वरिष्ठ नागरिको के लिए वॉकथॉन को हरी झंडी दिखाई

Shri Thaawarchand Gehlot Flags off “WALKATHON” for Older Persons at India Gate to mark ‘International Day of Older Persons’
देश-विदेश

नई दिल्ली: 2 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर इंडिया गेट पर 5 हजार से अधिक लोग वरिष्ठ नागरिको के प्रति देखभाल और सम्मान देने के पावन कारण के प्रसार हेतु एकत्र हुए।इस वर्ष का मुख्य विषय”भविष्य में प्रवेश: प्रतिभा को सम्मान और समाज में वृद्धजनो की भागीदारी और योगदान” है।

इस अवसर पर केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री श्री थावरचंद्र गहलोत और राज्य मंत्री श्री किशन पाल गुर्जर ने 5000 भागीदारो और अन्य गणमान्य अतिथियो के साथ शपथ ग्रहण की। इसके बाद श्री थावरचंद्र गहलोत औऱ किशन पाल गुर्जन ने वॉकथॉन को हरी झंडी दिखाई और सभी गणमान्य अतिथियो के साथ 1 किमी वाकथ्रान में भाग लिया।

 इस अवसर पर अपने संबोधन में श्री थावरचंद्र गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार वरिष्ठ नागरिको के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय दो महत्वपूर्ण योजनाएं“वृद्ध जन गृह योजना और डे केयर केंद्र का संचालन कर रहा है। इन योजनाओ में गैर सरकारी संस्थाएं और स्वंयसेवी संस्थाए भी भागीदारी कर रही हैं। उन्होने लोगो से विशेष तौर पर युवा पीढ़ी से परिवारो में वरिष्ठ नागरिको को सम्मान देने का आग्रह किया।

अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर वर्ष 2005 से हर वर्ष इंडिया गेट पर व्यापक जनजागरण कार्यक्रम वॉकथॉन का आयोजन किया जाता है। राष्ट्रीय सामाजिक सुरक्षा संस्थान( एनआईएसडी) और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा गत 14 वर्षो से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More