26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

श्री किरेन रिजिजू ने अंगदान में अग्रणी रहने के लिए बीएसएफ की सराहना की

देश-विदेश

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री श्री किरेन रिजिजू ने अंगदान हेतु अपने कर्मियों को प्रेरित करने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की सराहना की है। आज यहां आयोजित एक समारोह में उपस्‍थित लोगों को संबोधित करते हुए श्री रिजिजू ने कहा कि बीएसएफ कर्मी न केवल देश की सीमाओं की सतर्कतापूर्वक रक्षा करने के दौरान अपना जीवन बलिदान करने के लिए सदा तत्‍पर रहते हैं, बल्‍कि अब उन्‍होंने अंगदान की शपथ लेकर दूसरों का जीवन बचाने के प्रयासों में भी नई ऊंचाइयों को छू लिया है।

श्री रिजिजू ने इस बात का उल्‍लेख किया कि बीएसएफ के महानिदेशक श्री के.के. शर्मा ने इस दिशा में अनुपम उदाहरण पेश किया है, क्‍योंकि उन्‍होंने और उनके परिवार ने अंगदाताओं के रूप में शपथ ली है। उन्‍होंने कहा कि बीएसएफ की ओर से अंगदान की शपथ लेने वाले कर्मियों की संख्‍या 1,100 से काफी बढ़कर अब 19,000 से भी ज्‍यादा हो गई है। उन्‍होंने कहा कि बीएसएफ इस दिशा में पथ प्रदर्शक हैं। यही नहीं, बीएसएफ की इस पहल से अंगदान के बारे में गलतफहमियां कम हो जाएंगी।

आज के समारोह का शुभारंभ करते हुए बीएसएफ के महानिदेशक श्री के.के. शर्मा ने राष्‍ट्र निर्माण की सामाजिक जवाबदेही के निर्वहन में बीएसएफ की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्‍होंने कहा कि 13 अगस्‍त को अंगदान दिवस से पहले बीएसएफ ने नोट्टो (राष्ट्रीय अंग और ऊतक प्रत्यारोपण संगठन) के साथ मिलकर आज का समारोह आयोजित किया है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More