36 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

शिक्षा मंत्री ने 77 कर्मचारियों के वारिसों को अनुकम्पा के आधार पर नियुक्ति पत्र बांटे

देश-विदेश

मोहाली: शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी ने आज शिक्षा विभाग के 77 मृतक कर्मचारियोंं के वारिसों को अनुकम्पा के आधार पर नियुक्ति पत्र बाँटे। शिक्षा विभाग द्वारा आज पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड कंपलैक्स में एक समागम दौरान यह नियुक्ति पत्र बाँटे गए।

इस मौके पर बोलते हुये शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी ने कहा कि विभाग हमेशा अपने कर्मचारियों के साथ खड़ा है और किसी कर्मचारों के चले जाने के बाद विभाग अपनी जि़म्मेदारी समझता हुआ उसके परिवार के किसी वारिस को नौकरी दे रहा है। उन्होंने कहा कि मृतक कर्मचारियों के परिवारों में हुई कमी को पूरा किया नहीं जा सकता परन्तु नौकरी के ज़रिये परिवारों की मदद करने की पूरी कोशिश की जा रही है। शिक्षा मंत्री ने नव नियुक्त कर्मचारियों का विभाग में स्वागत करते कहा कि उनको विभाग द्वारा पूरा सहयोग दिया जायेगा और विभाग भी यही आशा करेगा कि नये नियुक्त कर्मचारी अपनी सख्त मेहनत और लगन से विभाग का नाम रौशन करेंगे।

चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह शिक्षा विभाग को विशेष प्राथमिकता दे रहे हैं और विभाग द्वारा भी मानक शिक्षा देने के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हर संभव कोशिशों की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा जहाँ नयी भर्ती भी की जा रही है वहां विभाग द्वारा नयी कदम भी शुरू की जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 4-9-14 और परख काल समय पूरा होने पर पत्र जारी करने की निचले स्तर पर शक्तियों देने के कर्मचारी समर्थक फ़ैसलें,प्री प्राथमिक क्लासों, 1953 स्कूलों में वैकल्पिक तौर पर अंग्रेज़ी माध्यम की शुरू की जा रही है।

इस मौके पर विभाग के सचिव कृष्ण कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि नये नियुक्त कर्मचारी नौजवान हैं और अपनी मेहनत और हुनर के साथ जो काम उनके माता पिता अधूरे छोड़ गए हैं, उनको को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि विभाग ने समय पर नये नियुक्त कर्मचारियोंं को हक प्रदान किया है और अब वह आदर्श कर्मचारी बनकर अपनी सेवाओं के द्वारा शिक्षा विभाग में भरपूर योगदान डालेंगे ।
डी.पी.आई. (सेकेंडरी शिक्षा) परमजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आज जिन 77 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं, उनमें 29 क्लर्क, 38 ग्रुप चार कर्मचारी, 9 पुस्तकालय रिस्टोरर और एक एस.एल.ए. शामिल हैं।
इस मौके डी.पी.आई. (एलिमेंट्री शिक्षा) इन्द्रजीत सिंह, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की सचिव हरगुणजीत कौर, डिप्टी डायरैक्टर धर्म सिंह और सुपरिडैंट प्रभजीत सिंह भी उपस्थित थे।

खास खबर

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More