33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

‘‘शहीदों के नाम एक शाम गीत संध्या‘‘ कार्यक्रम में चैक देकर सम्मानित करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत

उत्तराखंड

देहरादून: सोमवार को देर सांय मुख्यमंत्री आवास केन्ट रोड़ में अगस्त क्रांति (9 अगस्त) की पूर्व संध्या पर ग्रामीण एवं पर्वतीय उत्थान समिति द्वारा आयोजित ‘‘शहीदों के नाम एक शाम गीत संध्या‘‘ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि इस प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन होते रहने चाहिए। इस प्रकार से यदि संस्थाए कार्य करती है तो इससे सरकार का कार्य आसान हो जाता है। इसके लिए राज्य सरकार भी यथासम्भव सहायता दे रही है। ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन हमारे अंदर राष्ट्रीयता की भावना को जगाने का काम करते है। इसके लिए आप सभी बधाई के पात्र है। अगस्त क्रांति का देश की आजादी में अलग ही महत्व है। महात्मा गांधी के आह्वान पर देश के लाखो भारतीयों ने जो जहाँ था वहीं पर कमर कस कर खड़ा हो गया। उत्तराखण्ड भी इसमें बहुत ही सौभाग्यशाली रहा है। हमारी धरती के ऐेसे दूर दराज के क्षेत्रों जहाँ आवागमन के लिये साधन भी नहीं थे, से भी हमारे भाई बहन इस स्वतन्त्रता की लड़ाई में कूद पड़े।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री रावत ने ग्रामीण एवं पर्वतीय उत्थान समिति को उनकी स्थापना के 10 वर्ष होने पर बधाई देने के साथ ही समिति के सौजन्य से कार्यकर्ता शबनम कुरेशी, लियाकत अली, तनूजा मिश्रा, नीलम नागर व विकास रावत को 51-51 हजार रूपये का चैक देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर विभिन्न देशभक्ति गीतो का गायन कलाकारों द्वारा किया गया।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More