29 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

वीरेंद्र सहवाग और पीटी उषा को खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार के विजेताओं को चुनेंगे

वीरेंद्र सहवाग और पीटी उषा को खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार के विजेताओं को चुनेंगे
खेल समाचार

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग को खेल मंत्रालय ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। दरअसल, इस साल के राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड और अर्जुन अवॉर्ड विजेताओं को चुनने के लिए सरकार ने जो समिति बनाई है उसमें वीरेंद्र सहवाग और पूर्व एथलीट पीटी उषा को शामिल किया गया है। इस पुरस्कार को चुनने के लिए सहवाग और पीटी उषा सहित 12 सदस्यीय समिति का गठन किया गया है। न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) सी के ठक्कर अर्जुन पुरस्कार समिति के अध्यक्ष होंगे जो इस साल के पुरस्कार विजेताओं का चयन करने के लिए समिति की तीन अगस्त को बैठक करेगी।

https://twitter.com/ANI_news/status/890549949573644288

इसके अलावा द्रोणाचार्य अवॉर्ड और ध्यानचंद पुरस्कार को लेकर गठित समिति में बैडमिंटन के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद और स्टार स्नूकर और बिलियड्र्स खिलाड़ी पंकज आडवाणी को शामिल किया गया है। सहवाग और पीटी उषा के साथ-साथ बॉक्सर मुकुंद केलकर और कबड्डी खिलाड़ी सुनील डबास को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है। इनके अलावा स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) के डीजी इंजेती श्रीनिवास और खेल प्रशासक अनिल खन्ना भी समिति का हिस्सा बनेंगे। इन सभी की सिफारिशों को मद्देनज़र रखते हुए ही सरकार इस साल पुरस्कार का एलान करेगी।

https://twitter.com/ANI_news/status/890549949573644288

समिति के अन्य सदस्य इस प्रकार हैं : गोपाल सैनी (एथलेटिक्स), एम के कौशिक (हाकी) और वीरेंद्र पूनिया (एथलेटिक्स), महा सिंह राव (कुश्ती), नौरिस प्रीतम (पत्रकार), राजेंद्र सजवान (पत्रकार), बीवीपी राव (प्रशासक)। दो पूर्व पदेन सदस्य साई महानिदेशक और खेल विकास संयुक्त सचिव हैं।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More