28 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

विराट कोहली ने की रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और एमएस धोनी की जमकर तारीफ

खेल समाचार

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में जीत के साथ ही पांच मैच की सीरीज में 3-0 की लीड ले ली है। भारत की इस जीत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की बड़ी भूमिका रही। बुमराह ने गेंद से, जबकि रोहित और धोनी ने बल्ले से जोरदार खेल दिखाया। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने इस तीनों खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की।

गौरतलब है कि मैच में जसप्रीत बुमराह ने 27 रन देकर पांच विकेट झटके। वहीं टॉप ऑर्डर लड़खड़ाने के बाद स्थिति को संभालते हुए रोहित शर्मा ने शानदार शतक और धोनी ने अर्धशतक जमाया। इन प्रदर्शन की बदौलत ही भारत ने छह विकेट से मैच जीता।

मैच के बाद कप्तान विराट ने बुमराह की बात करते हुए कहा, “जसप्रीत बुमराह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। पिछले मैच में वो पांच विकेट लेने से चूक गए थे, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। वनडे और टी-20 में वो हमारे सबसे अच्छे गेंदबाजों में से हैं। इस सीरीज में भी वो तीन मैच में 11 विकेट ले चुकै हैं, जो कि शानदार है।” गौरतलब है कि पिछले एक साल में भारत के लिए बुमराह लिमिटेड ओवर स्पेशलिस्ट गेंदबाज के तौर पर उभरे हैं। इससे पहले इंग्लैण्ड में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भी उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी।

पिछले मैच के बाद इस मैच में भी भारत का टॉप बैटिंग ऑर्डर लड़खड़ा गया। इस पर विराट कोहली ने कहा कि पिच में गेंदबाजों के लिए मदद थी और इस वजह से बल्लेबाज आउट होते चले गए। साथ ही विराट ने ये भी स्वीकार किया कि इस तरह के छोटे लक्ष्य अक्सर चुनौतीपूर्ण होते हैं। हालांकि स्थिति संभालने के लिए उन्होंने रोहित शर्मा और एमएस धोनी की तारीफ की और कहा, “पिछले मैच के बाद इस मैच में भी हम लक्ष्य का पीछा करते हुए लड़खड़ा गए। लेकिन अच्छी बात ये रही कि दोनों ही मौकों पर बाकी बल्लेबाजों ने इसका फायदा उठाया और अच्छा खेल दिखाया। इस मैच में भी रोहित ने शानदार शतक, जबकि एमएस ने पचासा लगाया और टीम को जीत दिलाई।”

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More