33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

वक्फ खौरों के विरुद्ध कार्यवाही करने में सरकार गंभीर नहीं: मौलाना कलबे जवाद

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: वक्फ बोर्ड में जारी भ्रष्टाचार और वक्फ संपत्तियों की बर्बादी पर सख्त रुख व्यकत करते हुए मजलिसे उलमाये हिनद के महासचिव मौलाना सैयद कलबे जवाद नकवी ने आज कहा कि मौजूदा सरकार ने यह वादा कया था कि वह वक्फ कस संरक्षण करेगी और बेइमानों के खिलाफ जांच कराकर सख्त सजा दी जाएगी लेकिन अभी तक सरकार ने अपना वादा नहीं निभाया है। मौलाना ने कहा कि राज्य सरकार ने अभी तक वक्फ सुरक्षा और वक्फ की संपत्तियों में भ्रष्टाचार के अपराधियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं की। यही कारण है कि बेइमानी और भ्रष्टाचार के दोषी दीदा दिलेरी के साथ अब भी वक्फ संपत्तियों को बेच रहे हैं,हाल ही में अब्दुल्ला पुर मेरठ में करोड़ों की जमीन बेच दी गई और सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं यह दुखद है।

मौलाना ने केंद्र सरकार और योगी सरकार से मांग की है कि वे अब तक हुए सभी बेनामों को रोक कर जांच के आदेश दे, साथ ही जल्द से जल्द वक्फ बोर्ड की सीबीआई जांच के आदेश जारी किये जायें। मौलाना ने अधिक कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि वक्फ के अपराधियों को सुप्रीम कोर्ट और अन्य अदालतों से इसलिए राहत मिल रही है क्योंकि सरकार ने मामले की पैरवी के लिए कोई वकील खड़ा नहीं कया,मौलाना ने कहा कि अखिलेश सरकार में भी सुप्रीम कोर्ट में सरकार की ओर से कोई वकील खड़ा नहीं किया गया था जिसके आधार पर अदालत ने आरोपियों की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी और अपराधी साफ बच निकले इसी तरह अब तक मौजूदा यौगी सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में कोई वकील खड़ा नहीं किया जिसके आधार पर वक्फ अपराधियों को राहत मिल रही है। इसलिए मौजूदा सरकार से हम सभी मुसलमानों की तरफ से मांग करते हैं कि जब तक वक्फ बोर्ड की सी0बी0आई0 जांच नहीं होती है तब तक के लिए वहाँ नया नियंत्रक बिठाया जाए ताकि ईमानदारी के साथ निष्पक्ष जांच हो सके। मौलाना ने कहा कि अगर वक्फ खौरों और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तो हम प्रदर्शन करने का अधिकार रखते हैं और हमारी कौम इमाम की संपत्ति की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेगी।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More