35 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

राज्य सरकार लोगों की समस्याओं के गुणवत्तापरक समाधान देने के लिए कृतसंकल्पित: मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी लोगों को उनकी समस्याओं के गुणवत्तापरक समाधान देने के लिए कृतसंकल्पित हैं। इसके लिए वे अपने सरकारी आवास पर प्रतिदिन जनता की समस्याओं को सुनते हैं तथा त्वरित कार्रवाई के लिए अधिकारियों को निर्देशित करते हैं।

जनपद उन्नाव की सुश्री प्रतिभा शुक्ला ने किसान दुर्घटना बीमा के तहत मुआवजे की धनराशि दिलाने का अनुरोध मुख्यमंत्री जी से किया था। जिस पर जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि उक्त दावा दिनांक 24 अक्टूबर, 2016 को प्राप्त हुआ था जिसके सम्बन्ध में देय धनराशि उपलब्ध कराने के लिए आयुक्त एवं सचिव, राजस्व परिषद से अनुरोध किया गया है। गोरखपुर निवासी श्री महीपति यादव ने जमीन पर अतिक्रमण से सम्बन्धित समस्या से मुख्यमंत्री को अवगत कराया था, जिस पर एस०एस०पी० गोरखपुर ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उस अतिक्रमण को हटवाया।

इलाहाबाद से श्री राम किंकर सिंह ने अपने पत्र में सेवा निवृत्ति के बाद देय लाभों को दिलाने का अनुरोध मुख्यमंत्री जी से किया था, जिस पर तत्काल कार्यवाही की गई और विभाग से आख्या प्राप्त की गई। उप नियंत्रक नागरिक सुरक्षा इलाहाबाद द्वारा अवगत कराया गया कि इनकी पेंशन ग्रेच्युटी एवं राशिकरण की धनराशि स्वीकृत हो चुकी है। जनपद उन्नाव के श्री मुन्नू लाल ने अपने प्रार्थना पत्र में श्री लल्लू, श्री बाबू लाल, श्री कृपा शंकर, श्री अशोक व अन्य पर विदेश भिजवाने के लिए फर्जी तरीके से रुपए लेने और गुमराह करने के आरोप लगाए थे। जिस पर उन्नाव के पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई और उन्हें जेल भेजा गया। श्री शिव प्रसाद ने त्रुटि पूर्ण बिजली बिल देने के सन्दर्भ में प्रार्थना पत्र दिया था। जिस पर निदेशक तकनीकी द्वारा बिल की धनराशि संशोधित कर दी गई है। वाराणसी के सन्तुष्टि काॅलेज आॅफ मेडिकल एण्ड हायर स्टडीज सुन्दरपुर, वाराणसी के विद्यार्थियों द्वारा अवगत कराया गया है कि संस्थान द्वारा धोखाधड़ी से विभिन्न कोर्सों का संचालन किया जा रहा है। जिस पर जिलाधिकारी वाराणसी द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए समस्त प्रभावित छात्र-छात्राओं द्वारा व्यय की गई धनराशि ब्याज सहित वापस करने के निर्देश दिए गये हैं।

इसी प्रकार, जनपद जौनपुर के श्री सुन्दर ने अपने प्रार्थना-पत्र में जमीन की गलत पैमाइश के बाबत शिकायत की थी। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी जौनपुर को निर्देश दिए गये थे, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा तत्काल राजस्व अधिकारियों की संयुक्त टीम गठित कर भूमि की पैमाइश कराई गई जिसपर श्री सुन्दर की शिकायत निराधार पायी गयी। जनपद कन्नौज के श्री आशाराम ने अपने पत्र में अपने ऊपर हुए हमले के बाबत कार्रवाई का अनुरोध मुख्यमंत्री जी से किया था, जिसपर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए गये थे। उक्त के क्रम में तत्काल कार्यवाही करते हुए आरोपियों पर विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गई। श्री आशाराम का संयुक्त जिला चिकित्सालय में निःशुल्क इलाज चल रहा है। वाराणसी निवासी श्री उमाशंकर ने अपने प्रार्थना पत्र में भू-माफिया धनराज व अन्य द्वारा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री जी से कार्रवाई का अनुरोध किया था, जिसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण को हटवा दिया गया है व भूमि को खाली करा लिया गया है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More