31 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

राजकीय इण्टर कालेज, छिद्दरवाला में आयोजित खेल महाकुम्भ का हरी झण्डी दिखा कर शुभारम्भ करते हुए: विधान सभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल

उत्तराखंड

ऋषिकेश: युवा कल्याण, शिक्षा एवं खेल विभाग के तत्वाधान में राजकीय इण्टर कालेज, छिद्दरवाला में आयोजित खेल महाकुम्भ का शुभारम्भ उत्तराखण्ड विधान सभा अध्यक्ष श्री प्रेम चन्द अग्रवाल द्वारा किया गया। हीरो मोटो कार्प के सहयोग से अण्डर 19 बालक एवं बालिकओं की 800 मीटर दौड का आरम्भ विधान सभा अध्यक्ष ने हरी झण्डी दिखा कर किया।



इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामना देते हुए कहा  कि सभी को खेल भावना के साथ खेलना चाहिए एवं हार व जीत तो खेल का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि  इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित होने से युवाओं की खेल में रूचि रखने वाले युवाओं का मनोबल बढ़ता है खेलकूद संपूर्ण शारीरिक विकास के लिए जरूरी है। श्री अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखण्ड में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है बस जरूरत है उन्हें इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से तराशने की।

विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि बच्चों के सम्पूर्ण विकास के लिए खेल भी बहुत जरूरी है। सभी को अपने बच्चों को खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। इस कार्यक्रम में उन्होंने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिए और युवाओं को खेलों में प्रोत्साहित करने के लिए इस तरह के खेल प्रतियोगितायें समय-समय पर आयोजित की जा रही है।



इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने राजकीय इण्टर कालेज, छिद्दरवाला को अपनी विधायक निधि से फर्नीचर के लिए 2 लाख रूपये देने की घोषणा की। साथ ही श्री अग्रवाल ने दौड़ में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय आने वाले खिलाड़ियों को विधान सभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 5 हजार, 3 हजार एवं 2 हजार रूपये देने की घोषणा के साथ कार्यक्रम में स्वागत गीत गाने वाली प्रत्येक छात्राओ को भी एक-एक हजार रूपये देने की घोषणा की।



खेल महाकुम्भ के अवसर पर उपजिलाधिकारी श्री हरिगिरि, खण्ड शिक्षाधिकारी मुख लाल, प्रधानाचार्य डा0 आर0वी0 सिंह, खण्ड विकास अधिकारी अनीता पंवार, देवेन्द्र नेगी, पुनम पोखरियाल, कोमल नेगी, सोवन कैन्तुर, बलविन्दर सिंह, गोकुल रमोला, बलराज सिंह, प्रिंस रावत, अनीता राणा, बैॅशाख सिंह, प्रमोद मधवाल एवं स्कूल के छात्र-छात्रायें व अध्यापकगण उपस्थित थे।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More