34 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

योगी सरकार ने विधायकों की भावनाओं का सम्मान करने हेतु आयोजित की हैं टास्कफोर्स बैठकें

उत्तर प्रदेश

लखनऊ: मुख्य मंत्री मा0 योगी आदित्य नाथ जी ने विधायकों की भावनाओं को सम्मान देने तथा उनके उपयोगी सुझावों पर तुरंत अमल करने हेतु विधायक टास्क फोर्स का गठन किया है। यह बात सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने आज विधान भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित विधायक टास्क फोर्स बैठक में कही। सिंचाई मंत्री ने कहा कि मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ जी की पारदर्शी व जन उन्मुखी नीति के तहत ही 12-12 विधायकों की प्रति मंत्री स्तर पर टास्क फोर्स गठित की गयी है, ताकि जन प्रतिनिधियों की प्रदेश के विकास में सक्रिय भागीदारी हो सके।

सिंचाई मंत्री ने वाराणसी की वरुणा नदी को जन सहभागिता के आधार पर पुनर्जीवित करने हेतु सघन सहभागिता अभियान चलाने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा इस पुनीत कार्य में सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं, स्वैच्छिक संस्थाओं, जन प्रतिनिधियों व औद्योगिक संगठनों को एक साथ मिल कर प्रयास करने होंगे। श्री सिंह ने कहा इसके लिए भी शीघ्र ही अभियान चलाया जायेगा। सिंचाई मंत्री ने वरुणा नदी को अविरल बनाने के लिए ज्ञानपुर पम्प कैनाल से अतिरिक्त पानी छोड़ने हेतु भी विभाग को निर्देश दिए। इसके साथ ही सिंचाई मंत्री ने बकुलाई नदी के विकास हेतु शीघ्र ही परियोजना प्रस्ताव तैयार करने हेतु प्रमुख अभियन्ता/विभागाध्यक्ष को निर्देशित किया।

सिंचाई विभाग के निरीक्षण भवनों को साफ और सुसज्जित कर उन्हें जन जागरूकता के आईकाॅन के रूप में विकसित करने की योजना पर सिंचाई मंत्री ने कहा कि नदियों को निर्मल और अविरल बनाने तथा जल संरक्षण और संचयन के प्रति जन सहभागिता एवं जागरूकता फैलाने हेतु इन निरीक्षण भवनों पर बहुआयामी नोटिसबोर्ड स्थापित किए जायेगें।

बैठक में श्री राम प्रताप सिंह चैहान, डाॅ0 नीरज बोरा, सुरेन्द्र नारायण सिंह, डाॅ0 आर0के0 वर्मा (पटेल) तथा श्री बिपिन कुमार (डेविड) आदि विधायकों ने अपने अपने क्षेत्रों की हो रही प्रगति से अवगत कराया तथा जन उपयोगी सुझाव भी दिए।

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More