38 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

ये कैसा क्रिकेट हेलमेट पहनकर बॉलिंग करता है बॉलर, तो फील्‍डर मुंह पर चिपका लेता है टेप

ये कैसा क्रिकेट हेलमेट पहनकर बॉलिंग करता है बॉलर, तो फील्‍डर मुंह पर चिपका लेता है टेप
खेल समाचार

हेलमेट लगाकर आया गेंद फेंकनेक्रिकेट के मैदान पर आपने बल्लेबाज़ों को तो लगभग हर मैच में हेलमेट लगाकर बल्लेबाज़ी करते देखा होगा। फील्डिंग के दौरान भी शॉर्ट लेग पर खड़ा फील्डर और विकेटकीपर भी हेलमेट पहनते हैं। लेकिन एक मैच में एक ऐसी अजबो-गरीब घटना घट गई जो शायद ही दुनिया ने पहले कभी देखी हो। न्यूजीलैंड में खेले गए एक टी-20 मुकाबले में एक गेंदबाज़ ने हेलमेट लगाकर गेंदबाज़ी की। नॉर्दर्न नाइट्स और ओटैगो की टीम के बीच खेले गए टी-20 मुकाबले में ओटैगो के तेज गेंदबाज वॉरेन बार्नेस ने हेलमेट लगाकर गेंदबाजी की। हेलमेट पहनकर गेंदबाज़ी करने वाले इस गेंदबाज़ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 33 रन देकर 3 विकेट भी चटकाए। 25 साल के बार्नेस ने नॉर्दर्न नाइट्स के बल्लेबाजों से खुद को बचाने के लिए तो हेलमेट पहना था। उनके कोच ने बताया कि गेंदबाजी करते समय बार्नेस गेंद डालने के बाद तुरंत नीचे झुक जाते हैं, जिसकी वजह से उनका सिर आगे की ओर आ जाता है। जो उनके लिए खतरा साबित हो सकता है। अगर कोई बल्लेबाज उस वक्त स्ट्रेट ड्राइव या फिर करारा शॉट लगाता है, तो उनके सिर में चोट लग सकती है।

दिल्‍ली में श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने खेला मॉस्‍क टेस्‍ट
दिसंबर में दिल्‍ली टेस्‍ट में भारत की पहली पारी के दौरान वो सबकुछ देखने को मिला, जो शायद टेस्‍ट क्रिकेट में पहली बार हुआ हो। मैच के दूसरे दिन भारत एक बड़े स्‍कोर की तरफ बढ़ रहा था। श्रीलंकाई बॉलर भारतीय बल्‍लेबाजों को रोक पाने में असमर्थ थे। इस बीच लंच हुआ और वापस जब सभी खिलाड़ी मैदान पर आए, तो एक अलग नजारा देखने को मिला। दरअसल श्रीलंका के सभी खिलाड़ी चेहरे पर मॉस्‍क लगाए थे। कप्‍तान दिनेश चांडीमल का कहना था कि, उनके साथी खिलाड़ियों को सांस लेने में दिक्‍कत हो रही क्‍योंकि मैदान में प्रदूषण बहुत है। करीब 15 मिनट तक खेल रुका रहा, हर ओवर बाद चांदीमल कप्‍तान से बात करते और मैच न खेल पाने में असमर्थता जताते। इस बात से क्रीज पर मौजूद विराट कोहली नाराज हो गए। बार-बार खेल रुकने की वजह से विराट अपनी लय खो बैठे और 243 रन पर आउट हो गए। हालांकि श्रीलंकाई खिलाड़ियों का यह रवैया कई पूर्व खिलाड़ियों को पसंद नहीं आया।

मुंह बंद रहे इसलिए चिपका लिया टेप

वेस्‍टइंडीज के आलराउंडर खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड भी मैदान पर एक बार टेप लगाकर आ गए थे। दरअसल यह पूरा मामला 2015 आईपीएल का है। आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच बेंगलुरु में एक मैच खेला जा रहा था। पोलार्ड वैसे भी मैदान पर काफी एक्‍टिव रहते हैं, ऐसे में उनकी बहस बल्‍लेबाजी कर रहे क्रिस गेल से हो गई। अंपायर ने बीच-बचाव कर पोलार्ड को शांत रहने की सलाह दी। उन्‍होंने इसको इतना सीरियल ले लिया कि मुंह पर टेप चिपका कर ही आ गए।

Inextlive

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More