37 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

यूएस ओपन 2017: सेमीफाइनल मुकाबले में सानिया की जोड़ी को मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने सीधे सेटों से हराया

खेल समाचार

भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा का सफर यूएस ओपन में थम गया। शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में सानिया-शुआई पेंग की जोड़ी को मार्टिना हिंगिस- युंग जान चान ने सीधे सेटों में 4-6, 4-6 से हराया। इसके साथ ही सानिया का साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना चकनाचूर हो गया।

मार्टिना हिंगिस- युंग जान चान की जोड़ी को मैच अपने नाम करने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। पहला सेट जीतने के बाद हिंगिस- युंग जान चान ने अपना लय बरकरार रखा और लगातार दो सेट जीतकर फाइनल का टिकट कटाया। इससे पहले क्वार्टरफाइनल में सानिया – शुआई पेंग की जोड़ी ने विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त टीमिया बाबोस और लावास्कोवा को लगातार दो सेटों में हराया था।

बता दें, स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस पिछले साल सानिया मिर्जा की जोड़ीदार थी। हिंगिस के साथ मिलकर सानिया ने पांच खिताब अपने नाम किए थे। लेकिन उनसे अलग होने के बाद सानिया स्थायी रूप से जोड़ी बनाने में नाकामयाब रही हैं।

अमेरिकी खिलाड़ियों के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

वहीं महिला एकल में स्लोएने स्टीफंस और मेडीसन कीज में खिताबी भिड़ंत होंगी। 15 सालों के बाद ये पहला मौका है जब अमेरिका की दो खिलाड़ियों के बीच खिताबी जंग होगी। स्टीफंस ने सेमीफाइनल में बड़ा उलटफेर करते हुए सात बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन वीनस विलियम्स को 6-1, 0-6, 7-5 से करारी शिकस्त दी।

चोट के कारण 11 महीने कोर्ट से दूर रहने वाली स्टीफंस ने यूएस ओपन में शानदार वापसी की। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में 15वीं वरीयता प्राप्त मेडीसन कीज ने हमवतन खिलाड़ी कोको वांडवेघे को 6-1, 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। बता दें, स्लोएने स्टीफंस और मेडीसन कीज का ये पहला ग्रैंडस्लैम फाइनल है। उम्मीद है कि दोनों खिलाड़ी अपना पहला खिताब जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाएंगी।

इससे पहले 2002 के यूएस फाइनल में विलियम्स बहनों के बीच खिताबी जंग हुई थी, जिसमें बाजी सेरेना के नाम रहा था। स्टीफेंस और कीज दोनों करीबी दोस्त हैं और फेडरेशन कप टीम में साथ खेलती हैं। दोनों के बीच एकमात्र भिड़ंत मियामी में 2015 में हुआ था जिसमें स्टीफेंस विजयी रही थी।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More