35 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

यूएस ओपन 2017: रोजर फेडरर ने फ्रांसेस टियाफो को कड़े मुकाबले में 4-6, 6-2, 6-1, 1-6, 6-4 से हराया

यूएस ओपन 2017: रोजर फेडरर ने फ्रांसेस टियाफो को कड़े मुकाबले में 4-6, 6-2, 6-1, 1-6, 6-4 से हराया
खेल समाचार

बुधवार को खेले गए मुकाबले में उन्नीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन रोजर फेडरर ने फ्रांसेस टियाफो को कड़े मुकाबले में 4-6, 6-2, 6-1, 1-6, 6-4 से हराया। इस जीत के साथ ही फेडरर यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। पीठ दर्द की वजह से परेशान फेडरर के लिए यह मैच बहुत ही तनावपूर्ण भरा रहा। पांच सेट तक चले इस मुकाबले में टियाफो ने फेडरर को कड़ी चुनौती दी लेकिन फेडरर से पार पाने में नाकामयाब रहे।

मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए फेडरर ने कहा, “मुझे लगता है कि इससे मेरे आत्मविश्वास में काफी बढ़ोतरी होगी। शुरू में इस तरह के भावनात्मक उतार-चढ़ाव के मुकाबलों में खेलना अहम है। यह दबाव मजेदार नहीं होता लेकिन आपको इससे गुजरना होता है।”

गौरतलब है कि तीन हफ्ते पहले मॉन्ट्रियल फाइनल में फेडरर को एलेक्सेंडर ज्वेरेव से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इसके बाद फेडरर पीठ में सूजन की वजह से सिनसिनाटी ओपन में हिस्सा लेने से मना कर दिया था। रिकॉर्ड छठे यूएस ओपन खिताब की तलाश में उतरे फेडरर ने कहा, “मैं दो हफ्तों से पीठ को लेकर काफी परेशान था लेकिन अब मैं ठीक हूं और अब यह बेहतर ही होगा।”

दूसरे दौर में फेडरर की भिड़ंत मिखेल यूज्नी और ब्लाज कावसिच के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगी। बता दें, फेडरर ने इस साल विंबलडन और ऑस्ट्रेलियन ओपन अपने नाम किए हैं। वहीं इस 36 वर्षीय खिलाड़ी ने 2004 से 2008 तक यूएस ओपन पर कब्ज़ा जमाया था।

नडाल भी दूसरे दौर में पहुंचे

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल भी अपने पहले मुकाबले जीतकर यूएस ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। उन्होंने सर्बिया के डूसान लाजोविच को लगातार सेटों में 7-6 6-2 6-2 से मात दी। मैच के बाद नडाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “शुरुआत में मैं कई बार अंकों पर नियंत्रण की कोशिश कर रहा था। पहला सेट जीतने में मुझे थोड़ी परेशानी जरूर हुई। पहला दौर आपके लिए कभी आसान नहीं होता, क्योंकि आप थोड़ी घबराहट महसूस करते हैं। हालांकि इसके बाद के सभी मैच शानदार होते हैं।” बता दें, अब नडाल का सामना जापान के तारो डेनियल या अमेरिका के टोमी पॉल के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

Related posts

3 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More