35 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

यूएस ओपन: फेडरर और नडाल टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंचे

खेल समाचार

पांच बार के यूएस ओपन विजेता रोजर फेडरर ने लोपेज को हराकर टूर्नामेंट के प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। वहीं, विश्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल भी अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखते हुए चौथे दौर में पहुंच गए हैं। लगभग तीन घंटे 16 मिनट तक चले इस मुकाबले में नडाल ने 59वीं विश्व वरीयता प्राप्त मायेर को 6-7 (3-7), 6-3, 6-1, 6-4 से शिकस्त दी। मैच के बाद नडाल ने कहा, ” मेरे सारे मैच काफी मुश्किल थे और मैं जीत कर काफी खुश हूं। इस मैच में मानसिक दबाव बहुत ज्यादा था और मैंने मुकाबले के आखिरी मिनटों तक अपनी लय बरकरार रखा। बता दें, अब राफेल नडाल का मुकाबला चौथे दौर में यूक्रेन के खिलाड़ी एलेक्जेंडर डोल्गोपोलोव से होगा।

दूसरी ओर, छठी बार यूएस ओपन जीतने के इरादे से उतरे रोजर फेडरर ने स्पेन के फेलिसियानो लोपेज को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 7-5 से मात दी। बता दें, रोजर फेडरर और लोपेज अब तक 13बार आमने-सामने हो चुके हैं और हर बार बाजी फेडरर के ही नाम रहा। इससे पहले फेडरर को पहले दो मुकाबलों में फ्रांसेस टियाफो और मिखेल यूज्नी के खिलाफ लगातार पांच सेट खेलने पड़े थे। लेकिन लोपेज को हराने में फेडरर को ज्यादा मशक्क्त नहीं करनी पड़ी। अब फेडरर का मुकाबला प्री-क्वार्टरफाइनल में फिलिप कोलश्रेबर के साथ होना है, जिन्हें वह अब तक 11 बार शिकस्त दे चुके हैं। मैच जीतने के बाद फेडरर ने कहा, ” मैं अगले दौर में पहुंचकर बेहद खुश हूं। यहां खेलना मेरे हमेशा सुखद अनुभव रहा है। हालांकि, पहले दो मुकाबलों में मुझे जीत के लिए थोड़ा संघर्ष करना पड़ा, लेकिन आज मैच खेलना आसान रहा।”

हो सकती है फेडरर-नडाल में भिड़ंत

इस बार यूएस ओपन फाइनल से पहले ही दर्शकों को फेडरर और नडाल के बीच मैच देखने को मिल सकता है। चूंकि, दोनों दिग्गज खिलाड़ी को इस बार एक ही हाफ में रखा गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक, दोनों खिलाड़ियों ने अपने तीसरे दौर के मुकाबले जीतकर चौथे दौर में पहुंच चुके हैं। अगर सब कुछ अच्छा रहा तो, एक बार फिर फेडरर और नडाल यूएस ओपन के सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More