33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी के अवास पर मजलिसे को लेकर प्रेस वार्ता करते हुए

मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी के अवास पर मजलिसे को लेकर प्रेस वार्ता करते हुए
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: बिहार के शहर मुजफ्फरपुर में वक्फ माफियों के वकफ भूमि पर अवैध कब्जों के खिलाफ 21 जुलाई को जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रर्दशन कर रहे नमाजियों पर जिला प्रशासन की बर्बरता और लाठीचार्ज के खिलाफ आज मजलिसे ओलमाए हिंद की और से मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी के अवास पर 4 बजे एक प्रेस वार्ता का आयोजन हुआ। प्रेस वार्ता में वक्फ माफियाओं के साथ पुलिस की मिलीभगत और नमाजियों पर बेरहमी के साथ की गई लाठीचार्ज और बर्बरता की कड़े शब्दों में निंदा की गई।21 जुलाई को जुमे की नमाज के बाद वक्फ माफियाओं के खिलाफ विरोध प्रर्दशन करने वालों पर पुलिस ने बेरहमी के साथ लाठीचार्ज किया और बर्बरता का मुजाहिरा किया जिसके नतीजे में मौलाना शबीब काजिम आई सी यू में ऐडमिट हैं और उनके कई साथी गंभीर रूप से घायल हालत में अस्पताल में जेरे इलाज हैं।इस घटना के तुरंत बाद मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह से फोन पर बात की और नमाजियों पर हुए लाठी चार्ज, उनकी गिरफ्तारी और वक्फ माफियाओं की जिला प्रशासन से मिलीभगत के खिलाफ कार्रवाई की मांॅग की।गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही मौलाना और नमाजियों को रिहा कर दिया जाएगा साथ ही वक्फ माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का यकीन भी दिलाया।

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मजलिसे ओलमाए हिंद के महासचिव मौलाना सैयद कल्बे जवाद नकवी ने कहा कि वक्फ संपत्तियों पर वक्फ माफियाओं के अवैध कब्जों का विरोध कर रहे ओलमा और जनता पर जिला प्रशासन की बर्बरता निंदनीय है। बच्चों,महिलाओं और बुजुर्गों पर बेरहमी के साथ लाठीचार्ज किया गया, मौलाना शबीब काजिम और उनके परिजनों पर भी अत्याचार किया गया है।लाठी चार्ज के नतीजे में कई लोग गंभीर घायल हैं और कई लोगों के हाथों पैरों में फेक्चर भी हुआ है। हम इस घटना की निंदा करते हैं। मौलाना ने बिहार सरकार से वक्फ सुरक्षा की मांग करते हुए कहा कि बिहार सरकार को चाहिए कि वह वक्फ सुरक्षा को सुनिश्चित बनाये और वक्फ माफियाओं पर शिकंजा कसे।मौलाना ने कहा कि बिहार सरकार वक्फ माफियाओं से मिलीभगत के बाद जिला प्रशासन द्वारा नमाजियों पर किए गए जानलेवा लाठीचार्ज और बर्बरता की जाँच कराते हुए वक्फ माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करे। मौलाना ने कहा कि बिहार सरकार याद रखे कि कोई भी सरकार जुल्म के साथ कायम नहीं रह सकती है ,जुल्म के नतीजे ही में समाजवादी सरकार और कांग्रेस का सफाया हुआ है।इसलिए बिहार सरकार मजलूमों का समर्थन करे और वक्फ माफियाओं के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएं।मौलाना ने कहा के तै पाया है के अगर जल्दी ही मौलान शबीब काजिम और उनके साथियों को रिहा नही किया गया तो बिहार भवन पर जबरदस्त प्रर्दशन किया जायेगा।

प्रेस वार्ता मैं मौलाना रजा हुसैन, मौलाना हबीब हैदर,मौलाना निसार एहमद, मौलाना फीरोज हुसैन मौलाना,सफदर हुसैन जोनपुरी, मौलाना हसन मेहन्दी गाजीपुरी,मौलाना तनवीर हुसैन, मौलाना असीफ जायसी व अन्य ओलमा ने भाग लिया।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More