33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

मुख्यमंत्री ने चन्द्र प्रकाश टिबड़ेवाल की हत्या के अतिशीघ्र खुलासे के निर्देश दिये

मुख्यमंत्री ने चन्द्र प्रकाश टिबड़ेवाल की हत्या के अतिशीघ्र खुलासे के निर्देश दिये
उत्तर प्रदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से आज जनपद गोरखपुर स्थित सर्किट हाउस में लूट एवं एवं हत्या के शिकार हुए गोरखपुर के व्यवसायी स्व0 चन्द्र प्रकाश टिबड़ेवाल के पत्नी और बेटे सहित अन्य परिजनों ने मुलाकात की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने स्व0 टिबडे़वाल के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को ढाढ़स बंधाया। उन्होंने जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को स्व0 टिबड़ेवाल की हत्या का खुलासा अतिशीघ्र करके दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के निर्देश दिये।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस में ही गोरखपुर मण्डल के सांसदों तथा विधायकों से मुलाकात की। उन्होंने प्रत्येक सदस्य से उनके क्षेत्र की समस्याओं एवं आवश्यकताओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री जी ने जनप्रतिनिधिगण से कहा कि वे निरन्तर जनता के बीच रहकर उनके सुख दुख में शामिल हों तथा उनकी समस्याओं को जानकर उचित फोरम पर उनका निराकरण करायें। उन्होंने जनप्रतिनिधिगण से उनके क्षेत्र के विकास की संभावनाओं पर भी चर्चा की।

इसके पश्चात मुख्यमंत्री जी ने सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों से मिलकर उनसे बातचीत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि 26 मई, 2017 को केन्द्र सरकार के तीन वर्ष पूरे हो रहे हैं, इस बीच देश के सर्वांगीण विकास के लिए दर्जनों योजनाएं चलाई जा रही हैं। इनमें किसानों, भूतपूर्व सैनिकों, मजदूरों, नौजवानों, छात्र/छात्राओं, बेरोजगारों, पिछड़ों, महिलाओं, अनुसूचित जाति के लोगों तथा अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए योजनाएं शामिल हंै। जिसका लाभ उन्हें मिलना शुरू हो गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने सांसदों, विधायकों एवं पार्टी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे सरकार की योजनाओं एवं उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएं। इसके लिए पूरे प्रदेश में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 26 मई, 2017 को गोरखपुर में आयोजित कार्यक्रम में वे स्वयं भाग लेंगे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही नगर निकाय चुनाव होने जा रहा है इसकी अभी से तैयारियां शुरू कर दी जायें। मतदाता सूची को देख कर जिन पात्र व्यक्तियों के नाम छूट गये हैं, उनका समय से नाम दर्ज करा दिया जाये।
इस मौके पर पार्टी पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि 21 जून, 2017 को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पूरे प्रदेश में योग कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। यह आयोजन बहुत बड़ा और महत्वपूर्ण है, इसमें प्रत्येक प्रदेशवासी को भाग लेना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने बताया कि प्रदेश में एन्टी भू माफिया टास्क फोर्स बनाया गया है, टास्क फोर्स, दबंगों द्वारा गरीबों या सरकारी भूमि पर किये गये अनाधिकृत कब्जे को हटाने के साथ ही कब्जा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करेगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था में सुधार हो रहा है इसमे और अधिक सुधार के लिए संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नई आबकारी नीति बनायी जा रही है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जी से वनटांगिया, पटरी रेहड़ी व्यवसायी तथा मानबेला किसान यूनियन के प्रतिनिधियों ने भेंट कर अपनी समस्याओं को बताया।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More