33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

मसूरी और नैनीताल में ट्रैफिक जाम से निजात पाने पर चर्चा करते हुएः मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह

उत्तराखंड

देहरादून: मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह ने सचिवालय में मसूरी और नैनीताल में ट्रैफिक जाम से निजात पाने पर चर्चा की। निर्देश दिए कि पर्यटन सीजन से पहले कारगर इंतेजाम कर लिए जाए। तत्काल और दीर्घ कालीन योजनाओं को अमल में लाए। होटल एसोसिएशन, टैक्सी यूनियन, फड़ व्यवसायी और सभी संबंधित से बातकर समाधान निकाला जाय। सबसे सहमति बनाकर कार्य करें।

उन्होंने सुझाव दिया कि मसूरी में ट्रैफिक जाम से निजात पाने के लिए शहर के अंदर गोल्फ कार्ट चलाने पर विचार किया जा सकता है। लेकिन किसी भी रिक्शा चालक को हटाया नही जाएगा। देहरादून-मसूरी रोपवे का निर्माण कार्य 03 महीने में शुरू होने की संभावना है। शिमला की तरह लिफ्ट लगाने पर भी विचार किया जाय। हांथीपाँव रोड का भी इस्तेमाल किया जाय। प्राइवेट पार्किंग की संभावना पर विचार किया जा सकता है। हाईड्रॉलिक मल्टी लेवल पार्किंग से भी समाधान संभव है। नैनीताल में ट्रैफिक जाम से समाधान के लिए शटल टैक्सी हल्द्वानी से चलाई गई है। शहर के बाहर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। मल्लीताल और तल्लीताल का अलग रूट किया जाता है। भवाली में प्रस्तावित टनल और दो बाईपास बनने से यातायात और भी सुचारू हो जाएगा।

बैठक में सचिव पर्यटन श्री दिलीप जावलकर, वी.सी.एमडीडीए श्री आशीष श्रीवास्तव, अपर सचिव श्री सविन बंसल, डीएम देहरादून श्री एस.ए.मुरुगेशन, डीएम नैनीताल श्री दीपेन्द्र चैधरी, एसएसपी देहरादून सुश्री निवेदिता कुकरेती, एसएसपी नैनीताल श्री जन्मजेय खंडूड़ी, होटल एसोशिएशन के अध्यक्ष श्री संदीप साहनी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More