33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच आज

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच आज दांबुला में खेला जाएगा
खेल समाचार

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच आज दांबुला में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से करारी शिकस्त दी। ऐसे में वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं। भारतीय टीम इस वक्त श्रीलंका से काफी बेहतर टीम है लेकिन श्रीलंका को कम करके नहीं आंका जा सकता है। ज्यादा दिन नही हुए हैं जब चैंपियंस ट्रॉफी में श्रीलंकाई टीम ने भारत को शिकस्त दी थी। जिम्बॉब्वे के खिलाफ श्रीलंका की टीम 3-2 से सीरीज हार गई थी लेकिन उसके लिए राहत की बात ये भी है कि वो इनमें से कोई भी मैच चेज करते हुए नही हारी।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन पर सबकी निगाहें होंगी। दोनों ही खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में हैं। युवा स्पिनर कुलदीप यादव की गेंदबाजी भी देखने लायक होगी। वहीं श्रीलंका की तरफ से उपुल थरंगा, कुसल मेंडिस और एंजेलो मैथ्यूज जैसे खिलाड़ी अहम भूमिका निभाएंगे।

श्रीलंका के ऊपरी क्रम के 5 बल्लेबाज तो सेट्लड हैं लेकिन निचले क्रम में उनकी बल्लेबाजी कमजोर नजर आती है। देखना ये होगा कि लंकन टीम लेफ्ट ऑर्म स्पिनिंग ऑलराउंडर मिलिंदा श्रीवर्दाना और लेग स्पिन ऑलराउंडर वनिंदू हसरंगा में से किसे अंतिम 11 में शामिल करती है। थिसारा परेरा भी अंतिम 11 में जगह बना सकते हैं।

श्रीलंका की संभावित टीम: निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दनुष्का गुनाथिलका, कुसल मेंडिस, उपुल थरंगा (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, चमारा कपूदेगरा, वनिंदू हसारंगा, थिसारा परेरा, अकीला दन्नजया, लसिथ मलिंगा, दुष्मंथा चमीरा।

वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम की बात करें तो मनीष पांडेय को अंतिम 11 में जगह मिल सकती है। हाल ही में इंडिया A के लिए उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। हालांकि उसके लिए फिर केदार जाधव को टीम से ड्रॉप करना होगा। वही रोहित शर्मा भी अंजिक्या रहाणे की जगह टीम में वापसी कर रहे हैं।

भारत की संभावित टीम:  रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

पिच रिपोर्ट और मौसम
दांबुला की पिच पर रनों का अंबार लग सकता है। 300 रन पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए अच्छा रहेगा। वहीं बात अगर मौसम की करें तो आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। दिन का तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

एक नजर आंकड़ों पर
1. 5 मैचों की सीरीज में श्रीलंका के लिए कम से कम 2 मैच जीतना बेहद जरुरी है। 2 मैच जीतने पर श्रीलंकाई टीम सीधे 2019 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लेगी।
2. श्रीलंका के खिलाफ पिछले 18 वनडे मैचो में से भारत ने 14 मैच जीते हैं।
3. एमएसके प्रसाद ने धोनी के फ्यूचर के बारे में जो भी कहा हो लेकिन उनका औसत 2017 में काफी बढ़िया रहा है। धोनी ने इस साल अभी तक 64.33 की औसत से रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 86 रहा है।

कप्तानों ने पिच को लेकर क्या कहा
विराट कोहली-‘मुझे नहीं लगता कि इस पिच पर 3 स्पिनरों के साथ खेलने की जरुरत है। मैं यहां पहले खेल चुका हूं इस पिच पर 3 तेज गेंदबाजों के साथ उतरा जा सकता है। हार्दिक पांड्या तीसरे गेंदबाज की भूमिका निभाते हैं और हम उनसे 7 से 8 ओवर करवा सकते हैं’।
उपुथ थरंगा- ‘ये हमारे लिए काफी अहम सीरीज होगी, क्योंकि इस वक्त वनडे रैंकिंग में हम 8वें नंबर पर हैं। भारतीय टीम पिछले 3-4 साल से काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन चैंपिंयंस ट्रॉफी में हमने उनको हराया था। इसलिए हमारा आत्मविश्वास अच्छा है।’

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More