27 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

भारतीय सशस्त्र सेनाओं के जवानों के संग सचिन ने अपनी अपकामिंग फिल्म ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ देखी

भारतीय सशस्त्र सेनाओं के जवानों के संग सचिन ने अपनी अपकामिंग फिल्म 'सचिन ए बिलियन ड्रीम्स' देखी
मनोरंजन

मुंबई: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने इंडियन एयर फोर्स आडिटोरियम में भारतीय सशस्त्र सेनाओं के जवानों के लिए अपनी बायोपिक फिल्म ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी। विशेष स्क्रीनिंग में मानद ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर के साथ एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ के अलावा भारतीय वायुसेना, नौसेना और थल सेना कर्मी और उनके परिवार के सदस्य मौजूद थे। इस दौरान तेंदुलकर की पत्नी अंजलि तेंदुलकर भी मौजूद थी। फिल्म का लोगों ने खड़े होकर अभिवादन किया और ‘सचिन, सचिन’ के नारे भी लगाए। इस मौके पर एयर चीफ मार्शल धनोआ ने तेंदुलकर को प्रतीक चिन्ह देककर सम्मानित किया। सचिन सैन्यकर्मियों के परिवार वालों से भी मिले।

धनोआ ने तेंदुलकर के जीवन पर बनी फिल्म की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘यह बेहतरीन फिल्म है। तेंदुलकर के क्रिकेट खेलना शुरू करने से पहले मैं वायुसेना से जुड़ा था इसलिए मैंने उनका पूरा करियर देखा है और यह काफी प्रेरणादायी है।’’इस स्क्रीनिंग के बाद सचिन ने जवानों के साथ अपनी तस्वीरें अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर भी कीं। कैप्शन में सचिन ने लिखा- भारतीय सशस्त्र बल के तौर पर आप लोग हमारे लिए जो कुछ भी करते हैं उसके लिए बहुत बहुत शुक्रिया। मैंने इस पहली और बहुत विशेष स्पेशल स्क्रीनिंग को बहुत इंजॉय किया। यह एक बहुत ही भावुक अनुभव था।

तेंदुलकर ने समाचार एजेंसी आईएएनएस से कहा था कि हम यहां फिल्म का प्रीमियर कर रहे हैं। हम भारतीय सशस्त्र बलों के लिए फिल्म की पहली स्पेशल स्क्रीनिंग करने जा रहे हैं। यह सब उन्हें ‘बड़ा धन्यवाद’ कहने का एक तरीका है, जो वे हमारे लिए करते हैं। सचिन के मुताबिक इस फिल्म में उनके सपने पूरे होने के संघर्ष की कहानी है। सचिन ने इस फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में मीडिया को बताया है कि इस फिल्म में उन्होंने दिखाया है कि कैसे वे अपनी पत्नी अंजलि से मिले, फिर किस तरह उनकी शादी हुई।

सचिन भारतीय सेना के जवानों के प्रति हमेशा से काफी भावुक और संवेदनशील रहे हैं। उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए सबसे पहले जवानों को आमंत्रित किया था। जेम्स अर्सकिन द्वारा डायरेक्ट की गई ‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स’ मे तेंदुलकर के बचपन से लेकर क्रिकेट के महान खिलाड़ी बनने तक की कहानी को दर्शाया गया है। यह फिल्म 26 मई को रिलीज होगी। इसे केरल, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में पहले ही इसे टैक्स फ्री घोषित कर दिया गया है। कल यानी 19 मई 2017 को अपनी फइल्म के प्रमोशन के सिलसिले में सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें अपनी जिंदगी पर बन रही फिल्म ‘सचिन ए बिलियन ड्रीम्स’ के बारे में जानकारी दी। सचिन तेंदुलकर की यह फिल्म जल्द ही रिलीज होने वाली है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More