33 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

बीसीसीआई के पूर्व महाप्रबंधक एमवी श्रीधर का निधन, क्रिकेट जगत ने दी श्रद्धांजलि

बीसीसीआई के पूर्व महाप्रबंधक एमवी श्रीधर का निधन, क्रिकेट जगत ने दी श्रद्धांजलि
खेल समाचार

बीसीसीआई के पूर्व महाप्रबंधक एमवी श्रीधर का सोमवार को हैदराबाद में उनके निवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। हाल में उन्होंने अपने बीसीसीआई के महाप्रबंधक पद से इस्तीफा दिया था। श्रीधर 51 साल के थे और लगभग चार साल तक बीसीसीआई के क्रिकेट संचालन प्रभारी रहे। उन्होंने पिछले महीने अपना पद छोड़ा था। बीसीसीआई ने एमवी श्रीधर के निधन पर गहरा शोक जताया है।

साल 2013 में बीसीसीआई से जुड़ने से पहले श्रीधर को 1994 में आंध्र प्रदेेश के खिलाफ तिहरा शतक ठोकने की वजह से जाना जाता था। वे वीवीएस लक्ष्मण और अब्दुल अज़ीम के बाद घरेलू क्रिकेट में तिहरे शतक बनाने वाले हैदराबाद से केवल तीसरे बल्लेबाज थे। उन्होंने 1988-89 और 1999-2000 के बीच अपने 11 साल के लंबे कैरियर में 21 प्रथम श्रेणी शतक बनाए।

दायें हाथ के सलामी बल्लेबाज श्रीधर ने हैदराबाद और दक्षिण क्षेत्र के लिए 97 प्रथम श्रेणी मैचों में 48.91 के प्रभावी औसत से 6701 रन बनाए। उनका सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 366 रन रहा।

श्रीधर इसके अलावा हैदराबाद क्रिकेट संघ के सचिव भी रहे और उनका यह कार्यकाल विवादास्पद रहे जिसमें उन पर कई क्लबों से जुड़े रहने के आरोप लगे। उनके खिलाफ हितों के टकराव के आरोप लगाए गए। यही बीसीसीआई के महाप्रबंधक पद से इस्तीफा देने का उनका मुख्य कारण भी था। एमवी श्रीधर के निधन पर क्रिकेट जगत के लोगों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More