27 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

बीसीसीआई का तुगलकी फरमान, कई भारतीय खिलाड़ियों को देना होगा इस्तीफा

खेल समाचार

श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बलबूते एक और टेस्ट जीतने के बेहद करीब है। दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली ने शतकीय पारी खेल कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। लेकिन इससे पहले टीम के कप्तान समेत बाकी खिलाड़ियों को बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई ने एक तुगलकी फरमान जारी कर कोहली को अपनी नौकरी से इस्तीफा देने को कहा है।

बोर्ड के इस निर्देश के चलते अब श्रीलंका दौरे पर गए कप्तान विराट कोहली की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बोर्ड ने हितों के टकराव के मद्देनज़र सख्त रुख अपनाते हुए विराट और बाकी क्रिकेटरों को सार्वजनिक सेक्टर की नौकरी छोड़ने का निर्देश दिया है।

सीओए की नई नीति के तहत फैसला

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट की बनाई बोर्ड की प्रशासक समिति (सीओए) ने बोर्ड को यह निर्देश पहले ही दे दिया था नए करार के तहत कोई भी खिलाड़ी किसी सरकारी या सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के पदों पर नहीं रह सकता है। इसीलिए बीसीसीआई खिलाड़ियों को चेतावनी देकर उन्हें अपने पद से इस्तीफा देने कहा है ताकि नए करार तैयार किए जा सकें।

गांगुली, द्रविड़ जैसे खिलाड़ियों पर भी गिर चुकी है गाज़

ये कोई पहला मौका नहीं जब इस प्रकार के फरमान सामने आए हैं बल्कि टीम के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ पहले भी इस प्रकार की घटना का शिकार हो चुकें हैं। कई अधिकारियों के हितों के टकराव के चलते अपने पदों से हाथ धोना पड़ा था। दिल्ली के खिलाड़ियों को ओएनजीसी में मानद पद दिए गए थे। गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, ईशांत शर्मा भी इसमें शामिल हैं। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेटर्स इनकम टैक्स ऑफिस, बीएसएनएल, इंडियन ऑयल, एचपीसीएल, एयर इंडिया, ओएनजीसी, रेलवे और ऑडिट एंड एक्साइज में मानद पदों पर शुमार हैं।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More