24 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

फुटबॉल विश्कप के लिए “गोवा अंडर-17” का लोगो लांच करते हुए: मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर

फुटबॉल विश्कप के लिए "गोवा अंडर-17'' का लोगो लांच करते हुए: मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर
खेल समाचार

जीएमसी स्टेडियम में गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने आगामी फुटबॉल विश्कप के लिए गोवा का लोगो लांच किया। इस लोगो में समुद्र तट के पास शाम को हरेभरे मैदान में फुटबाल खेलते लोग शामिल हैं। गौरतलब है कि फीफा विश्वकप की मेजबानी करने वाले राज्यों में गोवा भी शामिल हैं, इसलिए फुटबॉल को प्रोमोट करने के लिए सरकार ने अपने राज्य का लोगो लांच किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पर्रिकर कहा, “गोवा अंडर-17 विश्वकप की टीमों का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। गोवा को फुटबाल से बहुत प्यार है, इसलिए हमने इसे प्रदेश का आधिकारिक खेल घोषित कर दिया है। फीफा विश्वकप की मेजबानी करने का फैसला लेना राज्य की सरकार द्वारा लिए गए सबसे अहम फैसलों में से एक है। हम इस विश्वकप को सफल बनाने के लिए अपना सर्मथन देते रहेंगे।” मालूम हो, भारत फीफा की पहली बार मेजबानी कर रहा है, इसलिए इसे सफल बनाने में सरकार कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती। भारत ने मेजबानी की दौड़ में शामिल दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड और उज्बेकिस्तान को पीछे छोड़ा। मेजबान देश होने के कारण भारत हर दो वर्ष में होने वाले 24 देशों के इस टूर्नामेंट में पहली बार भाग लेगा।

फीफा विश्वकप की स्थानीय आयोजक समिति के निदेशक जेवियर सेप्पी ने कहा, “हम इस बात से खुशी हो रही है कि अब गोवा के पास टूर्नामेंट से जुड़ा एक चिह्न है। गोवा सरकार ने हमसे वादा किया है कि वह लोगों को इस बड़े टूर्नामेंट के लिए एकजुट करेंगी और सबके प्रयासों से इस सफल बनाने में भी मदद करेंगी।”

गोवा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में विश्व कप के मैच खेले जाएंगे। यह स्टेडियम विश्वकप के नौ मैचों की मेजबानी करेगा, जिसमें ब्राजील और जर्मनी के मैच भी शामिल है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More