31 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

फिल्म ‘पोस्टर ब्वॉयज’ रिलीज हो गयी, मर्दानगी के सही मायने बताती है फिल्म

आ नौबत ऐसी की सनी देओल और बॉबी को करवानी पड़ी नसबंदी
मनोरंजन

मुंबई: अभिनेता श्रेयस तलपड़े के एक्टिंग और डायरेक्शन से सजी फिल्म ‘पोस्टर ब्वॉयज’ 8 सितम्बर को रिलीज कर दी गई. काफी लम्बे समय बाद इस फिल्म के जरिए बॉबी देओल ने बॉलीवुड में वापसी की है.

कहानी- फिल्म की कहानी की शुरुआत एक गांव से होती है. जहां गलती से जगावर चौधरी (सनी देओल), विनय शर्मा(बॉबी देओल) और अर्जुन (श्रेयस तलपड़े) की फोटो ‘नसबंदी के पोस्टर’ पर लग जाती है. जिसके बाद इन तीनों की जिन्दगी में उथल-पुथल मच जाती है. पोस्टर छपने के बाद हर जगह लोग इनकी मर्दानगी पर सवाल उठाते हैं और मजाक उड़ते हैं. पोस्टर की वजह से इन तीनों की जिन्दगी पर अलग-अलग प्रभाव पड़ता है. इस बेइज्जती के कारण जगावर (सनी देओल) की बहन की शादी टूट जाती है. विनय शर्मा की पत्नी उसे तलाक देने का फैसला करती है और उसे छोड़ कर चली जाती है. लड़की वाले अर्जुन से शादी का रिश्ता तोड़ लेते हैं. ऐसे में तंग आकर तीनों सरकार के खिलाफ केस लड़ने का फैसला लेते हैं ताकि उन्हें न्याय मिल सके. फिर शुरू होता कोर्ट और कचहरी के चक्कर काटने का सिलसिला और बदले में मिलती है तो सिर्फ ‘तारीख पर तारीख’.

लेकिन क्या इन तीनों ‘पोस्टर ब्वॉयज’ को न्याय मिल पायेगा? क्या सरकार अपनी गलती मानेगी? या फिर नसबंदी का पोस्टर इनकी जिन्दगी ख़राब कर देगी? ऐसे कई सवालों के जवाब पाने के लिए आपको ‘पोस्टर ब्वॉयज’ देखनी होगी.

डायरेक्शन- पहली बार फिल्म डायरेक्शन के क्षेत्र में उतरे श्रेयस तलपड़े ने शानदार फिल्म बनाई है जिसमें कई गंभीर मुद्दों पर बात करते हुए कई सवाल उठाए गए हैं. फिल्म में जनसंख्या वृद्धि पर रोक लगाने की अपील भी की गई है. फ़िलहाल कैमरा वर्क ठीक-ठाक है. फिल्म के डॉयलाग्स काफी क्रिएटिव हैं जो सनी देओल के फिल्मों की याद दिलाते हैं.

एक्टिंग- सनी देओल एक बार फिर जट की भूमिका में दिखे लेकिन जिस ‘ढाई किलो के हाथ’ की जरूरत थी वो फिल्म में नहीं दिखा यानी फिल्म में उनका एक्शन अवतार बेहद कम था. अगर बात करें बॉबी देओल की तो उन्होंने एक टीचर का किरदार निभाया जिसकी शुद्ध हिंदी सुनकर आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे. वहीं श्रेयस मारपीट करने वाले रिकवरी एजेंट की भूमिका में नजर आए.

म्यूजिक- दलेर मेहंदी और नेहा कक्कर की आवाज में ‘कुड़ियां शहर दियां’ आपको बेहद पसंद आएगा बाकी दूसरे गाने मजेदार नहीं है.

देखें या नहीं- अगर आप सनी देओल, बॉबी देओल और श्रेयस तलपड़े के फैन हैं और गंभीर मुद्दे पर बनी फ़िल्में पसंद करते हैं तो ये फिल्म आपको बेहद पसंद आएगी.

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More