24 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

प्रो कबड्डी लीग 2017: यूपी योद्धा ने तेलुगू टाइटंस को 25-23 से हराया

प्रो कबड्डी लीग 2017: यूपी योद्धा ने तेलुगू टाइटंस को 25-23 से हराया
खेल समाचार

यूपी के बाबू बनारसी दास स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में यूपी योद्धा ने तेलुगू टाइटंस को 25-23 से हराकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। हाई वोल्टेज़ मुकाबले में यूपी के डिफेंडरो ने खेल के आखिरी मिनट में टाइटंस के कप्तान राहुल चौधरी को टैकल करते हुए जीत का दांव खेला। इसके बाद अपनी अगली ही रेड में यूपी के कप्तान ने सफल रेड डालते के साथ दो अंक हासिल किए और टीम की जीत सुनिश्चित की। मैच में नितिन तोमर ने सबसे ज्यादा 6 रेड प्वाइंट हासिल किए वहीं टीम के युवा डिफेंडर नितेश कुमार ने अपने टैकल से तेलुगू टाइटंस के डिफेंडरों की कमर तोड़ दी। नितेश ने अपना सुपर फाइव पूरा करते हुए 6 टैकल किए।

प्रो कबड्डी लीग का 44वां मैच यूपी योद्धा और तेलुगू टाइटंस के बीच खेला जा रहा है। यूपी की टीम अपने होमग्राउंड पर आखिरी मुकाबला खेल रही है। बुधवार को खेले गए मुकाबले में यूपी और तमिल थलाइवाज के बीच मुकाबला 33-33 पर बराबरी पर छूटा था। दोनों टीम का इस सीजन प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। जोन बी में टाइटंस जहां 10 मैचों में 2 जीत के 17 अंक के साथ पांचवे स्थान पर है वहीं यूपी ने 10 में से 3 मैच में जीत हासिल की है। लेकिन 25 अंक के साथ टीम बहराल पहले नंबर पर काबिज़ है।

यूपी ने टॉस जीतकर पहले कोर्ट चुनने का फैसला किया है। पहले दो मिनट तक दोनों टीमें प्वाइंट हासिल करने में नाकामयाब रही लेकिन इसके बाद डू और डाई रेड में निलेश सालुंके असफल रहे और एक अंक के साथ यूपी का खाता खुला। दूसरे मिनट में राहुल चौधरी की शानदार रेड के दम पर टाइटंस ने 2-1 से बढ़त बना ली।

8वें मिनट में  मैच 4-4 की बराबरी पर। यहां दोनों की बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है।

10वें मिनट में यूपी के कप्तान नितिन तोमर की सफल रेड के साथ यूपी ने 7-5 से लीड को बरकरार रखा। इसके बाद डू ऑर डाई रेड में राहुल चौधरी टैकल। मुकाबला 10-10 की बराबरी पर।

पहले हॉफ तक टाइटंस ने दो अंक की बढ़त हासिल कर ली है। स्कोर तेलुगू टाइटंस – 12 और यूपी योद्धा – 10।

दूसरे हॉफ का खेल शुरु होते ही यूपी ने स्कोर में 12-12 से बराबरी कर ली है।

24वें मिनट में नितिन तोमर आउट हुए लेकिन टीम की लीड बरकरार है। स्कोर यूपी – 15 और टाइटंस – 13।

मैच खत्म होने में 12 मिनट का समय बाकी। यूपी 17, तेलुगु 15। यूपी की टीम ने लीड को बनाए रखा है।

राजेश नरवाल आउट। यूपी को झटका। तेलुगु ने पासा पलटते हुए 2 अंक की बढ़त ली। यूपू 20, तेलुगु 22

खेल क आखिरी मिनट में राहुल टैकल हो गए और अपनी अगली ही रेड में यूपी के कप्तान ने सफल रेड डालते हुए दो अंक हासिल किए। यहां से यूपी की जीत पक्की। यूपी ने अपने होमग्राउंड पर खेल गए आखिरी मुकाबले में 25-23 से जीत दर्ज की।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More