24 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

प्रो कबड्डी लीग 2017: दूसरे मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स ने बेंगलुरु बुल्स को 30-28 से मात दी

प्रो कबड्डी लीग 2017: दूसरे मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स ने बेंगलुरु बुल्स को 30-28 से मात दी
खेल समाचार

लखनऊ: लखनऊ के बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में खेले गए इंटरजोन के दूसरे मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स ने बेंगलुरु बुल्स को 30-28 से मात दी। की जसवीर और मंजीत की जोड़ी एक बार फिर जयपुर पिंकपैंथर्स के जीत के हीरो रहे। जसवीर ने जहां अपना सुपर टेन रेड पॉइंट हासिल किए वहीं बर्थडे ब्वॉय मंजीत चिल्लर ने 8 टैकल पॉइंट हासिल कर टीम की नैया पार लगाई। जयपुर के लिए शुरुआत बेहद अच्छी रही और पहले दस मिनट में ही जयपुर ने 7-2 के स्कोर के साथ बढ़त बना ली थी। हालांकि बीच में उतार चढ़ाव जरूर देखने लेकिन आखिरकार बाजी पिंक पैंथर्स ने मारी। बेंगलुरु बुल्स के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन खुद कप्तान रोहित ने किया जिन्होंने इस टूर्नामेंट अपना पांचवां सुपर टेन रेड पॉइंट हासिल किया। लेकिन दूसरे छोर पर अजय कुमार का साथ न मिल पाने से टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे।

जयपुर ने टॉस जीतकर पहले कोर्ट चुनने का फैसला किया

पहले मिनट में ही अजय कुमार ने मंजीत चिल्लर को आउट कर अपनी टीम का खाता खोला। इसके बाद जसवीर सिंह ने जवाबी हमला कर स्कोर को बराबरी पर लाया। तीसरे मिनट में आशीष कुमार ने अपनी टीम को एक बोनस अंक दिलाया। चौथे मिनट में जसवीर सिंह ने दो डिफेंडरों कर टीम को बढ़त दिलाई। पांचवें मिनट में रोहित कुमार को टैकल कर बेंगलुरु बुल्स के लिए चिंता बढ़ा दी। इसके बाद भी जसवीर सिंह आज रुकने वालों में से नहीं थे, दो अंक हासिल कर टीम को 6-2 से दिलाई। पहले दस मिनट के खत्म होने तक जयपुर पिंक पैंथर्स ने 7-2 से बड़ी बढ़त बना ली।

हालांकि दसवें मिनट के बाद बेंगलुरु बुल्स ने गजब का खेल दिखाया और मैच में वापसी भी की। लेकिन 14वें मिनट में रोहित कुमार के सुपर रेड ने ही पलट दिया। बेंगलुरु बुल्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स पर 12-8 से बढ़त बना चुकी थी। जयपुर के लिए जसवीर सिंह ने जरूर अच्छा प्रदर्शन दिखाया और 16वें मिनट में जसवीर ने सुपर रेड पॉइंट हासिल कर टीम को फिर से मैच में लाया। डिफेंडरों के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत जयपुर ने बेंगलुरु बुल्स को 19वें मिनट में ऑल आउट कर 17-14 से बढ़त बनाई। पहले हाफ खत्म होने तक जयपुर के लिए सबसे टॉप खिलाड़ी जसवीर सिंह रहे, जिन्होंने कुल 7 अंक हासिल किये। जयपुर के लिए परेशानी का सबब मंजीत चिल्लर का न चल पाना है। क्या यहाँ से दूसरे हाफ में बेंगलुरु बुल्स वापसी कर पाएगी ?

दूसरे हाफ में दोनों टीमें

दूसरे हाफ के पहले मिनट में एक बार फिर जसवीर सिंह ने एक रेड पॉइंट हासिल कर सुपर टेन रेड पॉइंट के और भी करीब पहुँच गए हैं। दूसरे मिनट में मंजीत चिल्लर ने अजय कुमार का शानदार टैकल किया। पांचवें मिनट में तुषार पाटिल ने एक रेड पॉइंट हासिल कर जयपुर टीम ने 20-14 के स्कोर से बढ़त बनाई। छठें मिनट में एक बार फिर तुषार पाटिल ने रेड पॉइंट हासिल किया। बेंगलुरु बुल्स के लिए परेशानी का सबब रोहित कुमार का न चल पाना है। जिसकी बेंगलुरु बुल्स के टीम पर मानसिक दबाव बढ़ता जा रहा है। सातवें मिनट में जसवीर ने बेंगलुरु बुल्स को आउट कर टीम को 26-16 से बड़ी बढ़त दिलाई। अब यहां से बेंगलुरु बुल्स को मैच में वापसी करना टेढ़ी खीर के समान है।

बेंगलुरु टीम के लिए परेशानी कम होती दिखाई नहीं दे रही है और रोहित कुमार को विरोधी डिफेंडरों ने टैकल किया। 11वें मिनट में जसवीर सिंह को बेंगलरू के डिफेंडरों ने टैकल किया। इसके बाड़ा तीन के अंदर ही बेंगलरू टीम ने हासिल किये और मुकाबले में वापसी की बिगुल बजा दी। 15वें मिनट में तुषार का रेड सक्सेसफुल रहा और टीम 29-21 से बढ़त दिलाई। 18वें मिनट में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए रोहित ने जयपुर पिंक पैंथर्स को ऑलआउट कर मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया। 19वें मिनट में जयपुर पिंक पैंथर्स की बढ़त 29-28 के स्कोर के साथ सिर्फ एक अंक का रह गया। 20वें मिनट के आखिरी डू ओर डाय रेड में जसवीर सिंह ने फ्लाइंग टच कर टीम को 30-28 से जीत दिलाई।

Related posts

2 comments

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More