26 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

प्रो कबड्डी लीग 2017: गुजरात फार्च्यूनजायंट्स ने पुनेरी पल्टन को 35-21 के अंतर से हराया

प्रो कबड्डी लीग 2017: गुजरात फार्च्यूनजायंट्स ने पुनेरी पल्टन को 35-21 के अंतर से हराया
खेल समाचार

बाबू बनारसी दास स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में गुजरात फार्च्यूनजायंट्स ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए पुनेरी पल्टन को 35-21 के अंतर से हराया। फजल अत्राचली ने अविश्वसनीय प्रदर्शन दिखाते हुए कुल 9 टैकल पॉइंट हासिल कर पुणे के रेडेरों की कमर तोड़ दी। प्रो कबड्डी सीजन 5 में ये पहला मौका है जब डिफेंडर के पॉइंट्स रेडर के पॉइंट्स से ज्यादा है। गुजरात टीम के लिए सबसे ज्यादा 4 रेड पॉइंट्स उनके कप्तान सुकेश हेगड़े ने हासिल किये। पिछले मैच में पटना पाइरेट्स को हराने वाली दीपक हूडा की टीम से इस मैच में दर्शकों को काफी उम्मीदें थी। लेकिन इस मुकाबले में दीपक और पिछले मैच के हीरो रहे राजेश मंडल बुरी तरह फ्लॉप रहे। हालांकि संदीप नरवाल ने जरूर चार टैकल पॉइंट हासिल कर मैच में वापसी की उम्मीद जगाई लेकिन फजल अत्राचली के सामने पुणे के डिफेंडरों की एक न चली। इस तरह से गुजरात टीम ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए पुनेरी पल्टन पर शानदार जीत हासिल की।

दीपक हूडा ने टॉस जीतकर पहले कोर्ट चुनने का फैसला किया

गुजरात के लिए सचिन ने बोनस पॉइंट हासिल कर टीम का खाता खोला। इसके बाद दूसरे मिनट में ही कप्तान दीपक निवास हूडा को गुजरात के डिफेंडरों ने टैकल कर पुनेरी पल्टन को जोर का झटका दिया। चौथे मिनट में स्टार रेडर सचिन को पुनेरी पल्टन के डिफेंडरों ने टैकल कर जवाबी हमला किया। पांचवें मिनट के डू ओर डाय रेड में फजल अत्राचली ने राजेश मंडल को टैकल किया। छठें मिनट में कप्तान सुकेश हेगड़े ने दो डिफेंडरों को टच कर टीम को 5-2 से बढ़त दिलाई। सातवें मिनट में दीपक ने जवाबी हमला किया और दो गुजरात के डिफेंडरों को शिकार टीम के स्कोर में इजाफा किया। आठवें मिनट के डू ओर डाय रेड में पुणे के डिफेंडरों ने सचिन को टैकल कर टीम के स्कोर को 5-5 से बराबर किया। नौवें मिनट में गुरुनाथ को फजल ने गजब का टैकल किया। 12वे मिनट में कप्तान सुकेश को रेफरी ने ग्रीन कार्ड दिखाया। 13वें मिनट में अबूजर मेघानी ने कप्तान दीपक को टैकल कर पुणे की टीम को परेशानी में डाल दिया।

चौदहवें मिनट में कप्तान सुकेश ने संदीप नरवाल को आउट कर पुणे को ऑलआउट किया। इस तरह से गुजरातफार्च्यूनजायंट्स ने विपक्षी टीम पर 14-5 की बड़ी बढ़त बना ली है। 16वें मिनट में फजल अत्राचली ने रोहित कुमार चौधरी को टैकल किया और अब तक के खेल में फजल ने चार खूबसूरत टैकल किए हैं। 17वें मिनट में संदीप नरवाल ने अकेले सचिन को टैकल किया।

पहले हाफ में गुजरातफार्च्यून जायंट्स ने पुनेरी पल्टन पर 16-7 की बढ़त बना ली है।

दूसरे हाफ में दोनों टीमें

दूसरे हाफ के तीसरे मिनट में फजल रोहित को टैकल करने में नाकमयाब रहे और उन्हें पहली बार मैच में आउट होना पड़ा। इसके तुरंत बाद ही रोहित गुलिया ने संदीप नरवाल को आउट कर अपने मुख्य डिफेंडर फजल को कोर्ट में वापस लाया। पांचवें मिनट के डू ओर डाय रेड में मोरे जीबी को अबुजर मेघानी ने टैकल किया। इसके बाद रेड करने आए रोहित गुलिया को पुणे के डिफेंडरों ने शानदार टैकल किया। छठें मिनट में दीपक का सक्सेसफूल रेड पॉइंट और टीम के स्कोर में एक पॉइंट का इजाफा। आठवें मिनट में सब्स्टीट्यूट आए पवन शेरावत को धर्मराज चेरलाथन ने टैकल किया। नौवें मिनट में दीपक को सचिन ने टैकल कर पुनेरी पलटन को हार की ओर धकेल दिया। दसवें मिनट में एक बार फिर मोरे जीबी गुजरात के डिफेंडरों के द्वारा धरे गए। 11वें मिनट के रेड में मोनू ने सचिन को आउट किया। इसके तुरंत बाद पवन शेरावत ने रेड पॉइंट हासिल कर तुरंत सचिन को वापस कोर्ट में बुला लिया।

13वें मिनट के रेड में दीपक ने बोनस पॉइंट हासिल किया। इसके बाद गिरीश को राजेश मंडल ने टैकल किया। 14 वे मिनट में दीपक को अबूजर ने एंकल होल्ड पकड़ टैकल किया। पुणे टीम को इस मुकाबले में गुजरात की टीम ने बिलकुल भी टिकने नहीं दिया है। गुजरात फार्च्यूनजायंट्स की टीम अब भी पुनेरी पल्टन पर 24-16 से बढ़त बनाई हुई है। 16वें मिनट के रेड में सचिन को गिरीश ने गजब का डैश किया। इसके तुरंत बाद मोनू को फजल ने टैकल किया।17वें मिनट में मोरे जीबी एक बार फिर फजल अत्राचली का शिकार हुए हैं। क्या गजब का प्रदर्शन दिखाया है इस ईरानी खिलाड़ी ने इस मुकाबले में, पूरे स्टेडियम में फजल के नाम का डंका बज रहा है। 18 वें मिनट के रेड में दीपक निवास फिर टैकल कर लिए गए, आज बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं दीपक हूडा। शायद इसलिए पुनेरी पलटन की टीम आज बेसुध नजर आ रही है। 19वें मिनट में पवन शेरावत का सुपर रेड, गुजरात की टीम का अद्भुत प्रदर्शन अब तक जारी है।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More