27 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

पीएफसी उत्तर प्रदेश को देगी 50,200 करोड़ रुपये

देश-विदेश

नई दिल्ली: पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन (पीएफसी) ने उत्तर प्रदेश की तीन बिजली कंपनियों के साथ राज्य की विद्युत परियोजनाओं के लिए कुल 50,200 करोड़ रुपये मुहैया कराने के लिए करार किये हैं।

पीएफसी ने आज यहाँ बताया कि उसने यूपीआरवीयूएनएल, यूपीपीटीसीएल और यूपीपीसीएल के साथ करार किये हैं। इनके तहत यह जवाहरपुर, पनकी, हरदुआगंज, अनपरा, ओबरा आदि स्थानों पर पुरानी ताप विद्युत परियोजनाओं के विस्तार और नयी परियोजनाएँ लगाने के लिए ऋण उपलब्ध करायेगी।

साथ ही राज्य में कोयला खदानों के विकास, सरकार द्वारा संचालित आईपीडीएस, सौभाग्य, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना आदि तथा विद्युत पारेषण एवं वितरण तंत्र को मजबूत बनाने के लिए भी वित्तीय मदद दी जायेगी।

कंपनी की प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि इन परियोजनाओं में वित्तीय मदद से राज्य में विद्युत उत्पादन 4,760 मेगावाट बढ़ाने में मदद मिलेगी और सबके लिए चौबीसों घंटे बिजली का लक्ष्य हासिल किया जा सकेगा। ये सहमति पत्र चार साल के लिए है,जिस दौरान चरणबद्ध तरीके से बिजली कंपनियों को कुल 50,200 करोड़ रुपये की राशि दी जायेगी।

रॉयल बुलेटिन

Related posts

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More