36 C
Lucknow
Online Latest News Hindi News , Bollywood News

पटना पाइरेट्स ने अपने दूसरे मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को 43-36 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की

पटना पाइरेट्स ने अपने दूसरे मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को 43-36 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की
खेल समाचार

डिफेंडिंग चैपिंयन पटना पाइरेट्स ने अपने दूसरे मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को 43-36 से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पटना की टीम शुरुआत से ही टाइटंस पर भारी रही और पहले हॉफ तक 8 अंक की लीड हासिल करने के बाद टाइटंस को पीछे पछाड़ने में कामयाब रही । दूसरे हॉफ में भी पटना का पलड़ा भारी रहा लेकिन खेल के अंतिम 2 मिनट में टाइटंस ने जबरदस्त वापसी करते हुए लगातार 10 अंक हासिल कर पटना की हालत खस्ता कर दी लेकिन लीड का फायदा उठाते हुए पटना ने एक बार फिर बाज़ी मारी और विजेता बने। टाइटंस की ओर से कप्तान राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 12 अंक हासिल किए जिसमें 10 रेड और दो टैकल के साथ 3 बोनस प्वाइंट शामिल हैं। वहीं पटना की ओर से स्टार रेडर और कप्तान परदीप नरवाल ने 12 रेड प्वाइंट, मोनू गाेयत 10 रेड प्वाइंट और डिफेंस में विनोद कुमार, जयदीप और मनीष सभी ने शानदार टैकल करते हुए 4 अंक हासिल किए।

प्रो कबड्डी लीग के 9वें मैच में ज़ोन ‘बी’ की दो टीमें तेलुगू टाइटंस और पटना पाइरेट्स के बीच खेला गया। टाइटंस ने पहले टॉस जीतकर कोर्ट चुनने का फैसला किया है। पटना की तरफ से सबसे पहले कप्तान परदीप नरवाल सबसे पहले रेड के लिए आए हैं और खाली रेड के साथ लौट गए। इसके बाद कप्तान राहुल चौधरी रेड के लिए और बड़ी गलती कर बैठे। वो बाउंडरी लाइन क्रास कर गए जिसके चलते पटना को 2 अंक मिले। अगली रेड में पटना के मोनू गोयत की सफल रेड से पटना 3 अंक के साथ आगे। 4वें मिनट में नीलेश सालुंके की सफल रेड से पटना ने 1 अंक के साथ खाता खोला। राहुल ने अगली ही रेड में 1 और अंक टाइटंस के पक्ष में कर दिया। इसके बाद टाइटंस के डिफेंडर विशाल का शानदाक टैकल के साथ टीम के खाते में एक और अंक। स्कोर पटना- 5 और तेलुगू टाइटंस – 3।

13वें मिनट में पटना पाइरेट्स ने सुपर टैकल करते हुए टाइटंस के कप्तान राहुल चौधरी को आउट कर दिया और बोनस के साथ 2 अंक हासिल किए। पटना ने यहां से एक अंक की लीड बना ली है। पटना – 8 और टाइटंस – 7 अंक पर है। इसके बाद मोनू गोयत और विकास की सफल रेड से पटना ने दो अंक और हासिल किए। पटना 10 – 7 से आगे निकल चुका है और टीम ने तीन अंक की बढ़त हासिल कर ली है।

15वें मिनट में परदीप नरवाल ने शानदार डुबकी मारते हुए 1 अंक हासिल किया। टाइटंस के 5 खिलाड़ी आउट हो चुकें हैं। पटना का स्कोर 15 और टाइटंस 13 अंक से साथ दो अंक पीछे हो चुका है।

इसके बाद कप्तान राहुल चौधरी की एक और असफल रेड पर यहां पटना पाइरेट्स के डिफेंडरो से बड़ी चूक हो गई। जिसके चलते पटना को एक और तेलुगू टाइटंस को दो अंक हासिल हुए। स्कोर पटना – 16 , टाइटंस – 15।

17वें मिनट में परदीप का सफल रेड और तेलुगु टाइटंस की टीम ऑल आउट हो गई है। पटना 19-15 से आगे।

18वें मिनट में राहुल आउट और मोनू गोयत का बोनस, पटना पाइरेट्स 21-15 से बढ़त बनाई हुई है।

19वें मिनट में पटना पाइरेट्स के लिए परदीप का बोनस और उसके बाद निलेश सालुंखे रेड में बाहर, पटना 23-15 से आगे।

पहला हॉफ खत्म होने तक पटना ने 8 अंक की लीड हासिल कर ली है। पटना – 23 और टाइटंस 15 अंक पर बनी हुई है। दूसरे हॉफ में टाइटंस को एक चमत्कार की जरुरत होगी वरना टीम पांचवी हार का सामना कर सकती है।

23वें मिनट में पटना के रक्षित का डू और डाई रेड और उन्होंने एक अंक हासिल किए, पटना पाइरेट्स 23-17 से आगे।

23वें मिनट में परदीप नरवाल ने फिर से डू और डाई रेड में कमाल किया और टीम के हिस्से में  दो अंक और गए। पटना -25 और टाइटंस 17 अंक पर है। टाइटंस के दो खिलाड़ी बाहर हो चुकें हैं लेकिन राहुल चौधरी डू और डाई रेड में असफल रहे जिसके चलते पटना को एक अंक और मिला।
पटना ने अपने अटैकिंग खेल के साथ बैक कोर्ट पर भी दमदार प्रदर्शन किया है।

26वें मिनट में मोनू गोयत का जबरदस्त रेड और दो अंक हासिल किये, पटना 11 अंकों से बढ़त बनाए हुए है।

27वें  मिनट में परदीप का सफल रेड और उससे पहले विकास बाहर हुए थे, तेलुगू टाइटंस एक बार फिर ऑल आउट, पटना 32-17 से आगे चल रही।

28वें मिनट में पटना और टाइटंस के अंको में दोगुना फासला आ चुका है। पटना 34 अंक पर है वहीं टाइटंस केवल 17 अंक पर है।

30वें मिनट में टाइटंस के राहुल चौधरी के बेहतरीन टैकल कर पटना के कप्तान परदीप नरवाल को बाहर कर दिया। लेकिन पटना अब भी 34 अंक पर है वहीं टाइटंस 21 अंक के साथ 13 प्वाइंट पीछे।

30वें मिनट में पटना पाइरेट्स का सुपर टैकल और निलेश सालुंखे बाहर, पटना 36-21 से आगे बनी हुई है।

33वें मिनट में पटना पाइरेट्स ने सुपर टैकल  करते हुए राहुल को फिर बाहर किया, स्कोर पटना – 38 और टाइटंस – 22 अंक ।

खेल के साढे़ तीन मिनट बचे हैं और पटना और टाइटंस के बीच में 13 अंक का फासला है। पटना 40 और टाइटंस 23 अंक।

खेल के आखिरो दो मिनट बचे हैं और यहाँ टाइटंस की जोरदार वापसी। टीम ने लगातार 10 अंक हासिल कर मैच का पास पलटने की ओर इशारा कर दिया है। स्कोर टाइटंस – 31 और पटना – 41 अंक।

खेल खत्म होने के साथ ही पटना ने ये मुकाबला 7 अंक के साथ जीत लिया है। खेल के आखिरी दो मिनट में टाइटंस चैंपियंस की तरह खेला लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। फाइनल स्कोर पटना – 43 और टाइटंस 36।

Related posts

Leave a Comment

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More